खेल

७ दिग्गज खिलाडियों के बगैर खेला जाएगा आईपीएल

किन्हीं कारणों से छोड़ा है संस्करण

नई दिल्ली/दि.७आईपीएल का 13वां सीजन अब तक शुरू नहीं हुआ है उससे पहले कई दिग्गज खिलाड़ी इस संस्करण को छोड़ चुके हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स के सुरेश रैना, हरभजन सिंह और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा समेत 4 ऐसे अन्य खिलाड़ी हैं. जो इस बार इंडियन प्रीमियर लीग में धूम नहीं मचा पाएंगे. ऐसे में आईपीएल के फैन्स क्रिकेट के इन महारथियों को जरूर मिस करेंगे.
आईपीएल 13 से सबसे पहले पीछे हटने वाले इंग्लैंड के ऑल राउंडर क्रिस वोक्स रहे. वोक्स ने निजी कारणों की वजह से आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस ले लिया था. दिल्ली कैपिटल्स ने क्रिस वोक्स 1.5 करोड़ की कीमत में खरीद था. लेकिन उनके जाने के बाद दिल्ली की टीम ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे को टीम में शामिल किया.
इंग्लैंड के फास्ट बॉलर हैरी गर्नी कंधे की चोट के चलते इस बार के आईपीएल 2020 में दिखाई नहीं देंगे. इस बार गर्नी आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलते नजर आ सकते थे. केकेआर ने अभी भी गर्नी की जगह किसी ओर को टीम में शामिल नहीं किया है.
मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना के अचानक से आईपीएल 13 से हटने का मामला काफी गर्माया. रैना के इस फैसले को लेकर अलग-अलग खबरें भी चलीं. लेकिन बाद में सीएसके के सुरेश रैना ने बताया कि उनके परिवार पर के सदस्यों पर जानलेवा हमला हुआ, जिसमें उनके फूफा जी और भाई की मृत्यु हो गई. इसलिए उन्हें यूएई से वापस लौटकर भारत आना पड़ा.
इंग्लैंड के घातक ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय की कमी इस बार दिल्ली कैपिटल्स को काफी खलने वाली है. क्योंकि रॉय मौजूदा समय में टी20 के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं. मांसपेशियों में चोट के कारण जेसन रॉय इस बार का आईपीएल नहीं खेल रहे हैं. दिल्ली ने उनकी रिप्लेशमेंट पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनियल सैम को लिया है.
लसिथ मलिंगा, मुबंई इंडियंस आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा इस बार का आईपीएल नहीं खेल रहे हैं. मलिंगा ने निजी कारणों से आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया है. बताया जा रहा है कि लसिथ मलिंगा के पिताजी का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है.
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन भी आईपीएल के 13वें संस्करण का हिस्सा नहीं. केन रिचर्डसन इस बार आपको आरसीबी की तरफ से खेलते दिखाई दे सकते थे. लेकिन उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुआ इस बार का आईपीएल छोड़ दिया है. बता दें कि केन रिचर्डसन पहली बार पिता बनने वाले हैं, ऐसे में वह अपने परिवार के साथ रहना चाहते हैं. आरसीबी ने केन की जगह ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जैम्पा को टीम में शामिल किया है. भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह आगामी आईपीएल में के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स में शामिल नहीं हैं. हाल ही में भज्जी ने इस बात की जानकारी दी कि वो आईपीएल 13 नहीं खेलेंगे. निजी कारणों की वजह से हरभजन सिंह भी इस बार के टूर्नामेंट के से पीछे हट गए हैं.

Related Articles

Back to top button