खेल

बीमार पिता के कहने पर शामिल हुए आईपीएल लीग में

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने किया खुलासा

अबुधाबी/दि.७– इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Allrounder ben stokes) ने खुलासा किया कि उनके बीमार पिता ने ही उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के जरिए क्रिकेट में वापसी करने को कहा. स्टोक्स अपने पिता के बीमार होने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के बीच से हट गए थे, वह न्यूजीलैंड में अपने पिता के पास चले गए थे जो मस्तिष्क कैंसर से पीडि़त हैं.
अपने परिवार के साथ पांच हफ्ते बिताने के बाद राजस्थान रॉयल्स से अनुबंधित स्टोक्स संयुक्त अरब अमीरात पहुंच गए हैं और अभी पृथकवास पर हैं.स्टोक्स ने डेली मिरर में अपने कॉलम में लिखा, ‘क्राइस्टचर्च में अपने पिता, मां और भाई को अलविदा कहना बहुत मुश्किल था. यह परिवार के रूप में हमारे लिए बेहद मुश्किल समय है, लेकिन हमने एक-दूसरे का अच्छा साथ दिया है.उन्होंने कहा, ‘किसी बाहरी प्रभाव से नहीं, बल्कि परिवार के तौर पर इस निर्णय पर पहुंचने के बाद मैं अपने माता-पिता के प्यार और आशीर्वाद से ही खेलने के लिए रवाना हुआ.
स्टोक्स ने न्यूजीलैंड में अपने माता-पिता के साथ बातचीत को याद करते हुए कहा, ‘मेरे ऊपर जो जिम्मेदारियां हैं उनको लेकर मेरे पिता हमेशा सजग रहे हैं. उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे पास जो काम है उसे पूरा करना मेरा कर्तव्य है तथा एक पिता और पति के रूप में भी मेरे कर्तव्य हैं,
न्यूजीलैंड में जन्मे इस 29 साल के ऑलराउंडर ने कहा, ‘हमने इस पर काफी विचार-विमर्श किया और हम इस फैसले पर पहुंचे कि मुझे अब अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और उसके बाद मैं क्लेर और बच्चों के पास लौट जाऊंगा.

Related Articles

Back to top button