खेल

जोस बटलर के शतक से राजस्थान रॉयल्स की तीसरी जीत

सनराइजर्स हैदराबाद की छठी हार

नई दिल्ली/दि. 2 – राजस्थान रॉयल्स (RR) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में तीसरी जीत दर्ज की. टीम ने अपने सातवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 55 रन से हराया. राजस्थान ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 220 रन बनाए. जोस बटलर ने शानदार शतक लगाया. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर 165 रन ही बना सकी. हैदराबाद की यह 7 मैच में छठी हार है. राजस्थान प्वाइंट टेबल में 6 अंक के साथ पांचवें नंबर पर है. दूसरी ओर हैदराबाद की टीम सबसे निचले 8वें पायदान पर है.
लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को मनीष पांडे (31) और जॉनी बेयरस्टो (30) ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े. हालांकि इसके बाद टीम लड़खड़ा गई. डेविड वॉर्नर की जगह कप्तानी कर रहे केन विलियम्सन ने 20 रन बनाए. इस मैच में डेविड वॉर्नर को नहीं उतारा गया था. राजस्थान रॉयल्स की ओर से क्रिस मॉरिस और मुस्तफिजुर रहमान ने तीन-तीन विकेट लिए.
इससे पहले जोस बटलर (124) की टी20 करियर की पहली शतकीय पारी और कप्तान संजू सैमसन (48) के साथ दूसरे विकेट के लिए 150 रन की साझेदारी के बूते राजस्थान रॉयल्स ने तीन विकेट पर 220 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. बटलर ने 64 गेंद की पारी में 11 चौके और 8 छक्के जड़कर मौजूदा आईपीएल में अब तक की सबसे बड़ी पारी खेली. नए कप्तान केन विलियमसन की अगुवाई में उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में पूर्व कप्तान डेविड वार्नर को अंतिम 11 में जगह नहीं मिली. कप्तानी में बदलाव के साथ टीम की रणनीति में भी बदलाव दिखा जब राशिद खान को पावर प्ले में तीसरे ओवर में ही गेंदबाजी आक्रमण पर लगाया गया और उन्होंने इसे साबित करते हुए यशस्वी जायसवाल (12) को पगबाधा किया.

Related Articles

Back to top button