खेल

केकेआर ने २ रनों से जीत हासिल की

किंग्स इलेवन पंजाब को रोमांचक मैच में हराया

दुबई/दि.१०- आईपीएल 2020 (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच सीजन का 24वां मैच खेला गया, जिसमें केकेआर ने 2 रनों से जीत दर्ज की् मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए केकेआर ने 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब निर्धारित ओवरों में 5 विकेट गंवाकर 162 रन ही बना सका.

  • शुभमन गिल-दिनेश कार्तिक ने जड़े अर्धशतक, केकेआर ने बनाए 164 रन

पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत खराब रही. पारी के तीसरे ओवर में ही मोहम्मद शमी ने राहुल त्रिपाठी को महज 4 रन पर बोल्ड कर पंजाब को पहली सफलता दिलाई. शुभमन गिल और नीतीश राणा में रन लेने को लेकर कंफ्यूजन हुई और राणा 2 रन बनाकर आउट हो गए.
रवि विश्नोई ने खतरनाक दिख रहे इयोन मॉर्गन को 24 के स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल के हाथों कैच आउट कराया. कार्तिक और गिल ने चौथे विकेट के लिए 43 गेंदों में 81 रन बनाए. शिबमन गिल रन आउट हुए जबकि महज 22 गेंदों में अर्धशतक जड़कर दिनेश कार्तिक फॉर्म में नजर आए. वहीं पंजाब के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप ने आंद्रे रसेल का विकेट झटकने का काम किया.
पंजाब के सलामी बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी
टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब को सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के बीच 115 रनों की साझेदारी हुई, जिसने जीत की मजबूत नींव रख दी. ये इन दोनों बल्लेबाजों के बीच इस सीजन की दूसरी शतकीय साझेदारी रही. अग्रवाल 39 गेंदों में 56 रन बनाकर पवेलियन लौटे.
इसके बाद राहुल ने निकोलस पूरन के साथ दूसरे विकेट के लिए 29 रन जुटाए, लेकिन पूरन (16) के आउट होते ही मैच रोमांचक मोड़ पर आ गया. इसके कुछ देर बाद ही सिमरन सिंह (4) समेत केएल राहुल भी पवेलियन लौट गए और पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन की दरकार रह गई.
पंजाब को 20वें ओवर की 5वीं गेंद पर मंदीप सिंह (0) के रूप में पांचवां झटका लगा और तब तक ग्लेन मैक्सवेल छोर को बदल चुके थे. मैक्सवेल ने आखिरी गेंद पर लंबा शॉट लगाया, लेकिन गेंद बाउंड्री से कुछ इंच दूर गिरकर चौके के लिए चली गई. इसी के साथ कोलकाता ने मुकाबला 2 रनों से अपने नाम कर लिया. केकेआर की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा को सर्वाधिक 3, जबकि सुनील नरेन को 2 सफलता हाथ लगी.

Related Articles

Back to top button