अमरावतीखेलमहाराष्ट्र

टाइब्रेक में महाराष्ट्र ने गुजरात को दी मात

पहले संघर्षपूर्ण मुकाबले में ऑरेंज सिटी जीती

अमरावती/दि.17– ताज इंडिया द्वारा आयोजित सरकार चैलेंज कप हॉकी मुकाबले के छठवे दिन यहां के डिप्टी मैदान पर खेले गए पहले कड़े मुकाबले में नागपुर की ऑरेंज सिटी ने जबकि दूसरे रोमांचक मुकाबले में महाराष्ट्र पुलिस ने टाइब्रेक में एकतरफा 3 गोल दाग कर जीत दर्ज की. हालांकि दोनों ही टीमों को कई बार पेनल्टीकॉर्नर का मौका मिला, लेकिन किसी भी टीम के खिलाड़ी मौके को गोल में तब्दील नहीं कर सके.

इस अवसर पर जनाब आसिफ हुसैन, पूर्व स्थायी समिति सभापति जावेद मेमन, प्रा. हमीद शद्दा, अफसर बेग, वकील खान, मो. काशिफ, मो.आरिफ, यूनुस खान उर्फ छोटू आदि प्रमुखता से उपस्थित थे. दोनों ही मैच का संचालन कमर जमील सर ने किया. ठीक तीन बजे पहले मुकाबले की शुरुआत हुई. स्पर्धा के छठवें दिन का पहला मुकाबला अमरावती की इलेवन स्टार तथा इस प्रतियोगिता में पहले ही एक जीत की बढ़त बना चुकी गुजरात की टीम से हुआ. दोनों टीमों के बीच बेहद रोमांचक तथा कांटे भरा मुकाबला देखने को मिला. पहले हाफ में दोनों ही टीमें एक-एक गोल से बराबरी पर थीं. दूसरे हाफ में गुजरात की टीम ने शुरुआत में ही एक गोल दाग कर बढ़त बना ली. इससे उबरने के लिए अमरावती स्टार इलेवन की टीम ने भरसक प्रयास किए. लेकिन गुजरात की अनुभवी तथा मंझी हुई टीम के आगे इलेवन स्टार टीम की एक नहीं चल सकी तथा गुजरात टीम ने मुकाबला 2-1 से जीत लिया.

दिन का दूसरा मुकाबला पूर्व में जीत से लबरेज गुजरात तथा महाराष्ट्र पुलिस टीम के बीच खेला गया. मैच में आक्रामक ढंग से उतरी महाराष्ट्र की टीम ने 1 गोल कर बढ़त बना ली. इससे पहले कि, इस बढ़त को महाराष्ट्र पुलिस आगे बढ़ाती गुजरात की टीम ने बड़े ही रोमांचक ढंग से गोल कर मुकाबले को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया. दूसरे सत्र में उतरी गुजरात की टीम ने अपने लय को बरकरार रखते हुए मात्र 5 मिनट के भीतर गोल कर 2-1 से बढ़त बना ली. कुछ ही समय पश्चात महाराष्ट्र की टीम ने दूसरा गोल दाग कर टीम का स्कोर बराबर कर दिया. लेकिन गुजरात टीम की चालाकी के सामने महाराष्ट्र पुलिस टीम की एक नहीं चल सकी. इस तरह मुकाबला दो-दो से बराबरी पर छूट गया. दो सत्र में गुजरात की फुर्ती टाइब्रेक में टांय-टांय फिस्स हो गई. तय पांच गोल के लिए उतरी दोनों टीमों में से गुजरात की टीम एक भी गोल नहीं कर सकी जबकि महाराष्ट्र पुलिस ने लगातार तीन गोल दाग कर जीत का स्वाद चखा. इस तरह गुजरात की टीम कड़े संघर्षभरे मुकाबले में महाराष्ट्र पुलिस टीम से 3-0 से हार गई.

Related Articles

Back to top button