अमरावतीखेलमहाराष्ट्र

महेश हुगले व वेदिका ससाने ने जीता शिव केसरी का खिताब

नेहरु मैदान पर दो दिन तक हुए कुश्ती के बेहद रोमांचक मुकाबले

* नमो युवक क्रीडा संस्था व करण डेंडवाल मित्र मंडल का संयुक्त आयोजन
अमरावती/दि.26– नमो युवक क्रीडा संस्था व करण डेंडवाल मित्र मंडल द्वारा श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल के सहयोग से स्थानीय नेहरु मैदान पर 23 से 25 फरवरी तक आयोजित राज्यस्तरीय व विदर्भस्तरीय शिव केसरी कुश्ती स्पर्धा में पुरुष गुट से वाशिम के महेश हुगले तथा कोल्हापुर की वेदिका ससाने ने अपने प्रतिस्पर्धी पहलवानों को 6 मिनट की भिडंत में चित-पट करते हुए शिव केसरी का खिताब हासिल किया. जिसके तहत इन दोनों पहलवानों को शिव केसरी के खिताब सहित चांदी की गदा व प्रशस्ती पत्र के साथ ही नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया.

इस कुश्ती स्पर्धा के अंतिम दिन बीती शाम नेहरु मैदान पर पुरुष गुट की राज्यस्तरीय कुश्ती स्पर्धा हुई. जिसमें वाशिम के महेश हुगले और वाशिम के ही शाहरुख पठान के बीच भिडंत हुई. 6 मिनट की इस भिडंत में महेश हुगले ने शाहरुख पठान को कडी टक्कर देते हुए उसे कई बार मैदान से बाहर ढकेला और प्वॉईंट अर्जित किये. जिसके आधार पर महेश हुगले को इस कुश्ती में विजेता घोषित किया गया. वहीं इससे पहले महिला गुट की कुश्ती स्पर्धा में कोल्हापुर की वेदिका सासने ने अमरावती की गौरी धोटे को 5 मिनट की सीधी भिडंत में पराजीत करते हुए शिव केसरी का खिताब हासिल किया.

इसके अलावा महिला गुट के तहत 62 किलो वजन गुट में कल्याणी मोहारे (नागपुर), 59 किलो वजन गुट में प्रेरणा अरुलकार (अकोला), 57 किलो वजन गुट में हर्षदा मसाल (अहमदनगर), 55 किलो वजन गुट में कीर्ति गुंडलेकर (धुलिया), 50 किलो वजन गुट में कोमल विनोद गवई (अमरावती), 45 किलो वजन गुट में प्रांजलि खोब्रागडे (नागपुर), 40 किलो वजन गुट में आस्था सिरसाट (अकोला), 36 किलो वजन गुट में ऐश्वर्या शिंगाडे (भंडारा) व 33 किलो वजन गुट में रानी निकुले (नागपुर) ने जीत हासिल की.

इसके साथ ही पुरुष गुट से 70 किलो वजन गुट में गोविंद कपाटे (अमरावती), 65 किलो वजन गुट में अनुज सारवान (अमरावती), 61 किलो वजन गुट में हितेश सोनवने (चंद्रपुर), 57 किलो वजन गुट में अर्जुन यादव (अमरावती), 50 किलो वजन गुट में प्रज्वल चौधरी (भंडारा), 45 किलो वजन गुट में पीयुष डेंडवाल (अमरावती), 40 किलो वजन गुट में शेख सोहेल (अमरावती) तथा 35 किलो वजन गुट में कुणाल माहुले (नागपुर) ने विजेता होने का बहुमान हासिल किया.

बता दें कि, हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल के सहयोग से नमो बहुउद्देशीय संस्था एवं पहलवाल करण डेंडवाल मित्र मंडल की ओर से आयोजित यह कुश्ती स्पर्धा पूर्व विदर्भ केसरी प्रा. डॉ. संजय तिरथकर व प्रा. डॉ. रणवीरसिंह राहल के मार्गदर्शन में आयोजित की गई. इस स्पर्धा में हिस्सा लेने के लिए विदर्भ सहित राज्य के कोने-कोने से विविध आयु गुट के पहलवानों का आगमन हुआ था. जिनके बीच हुए रोमांचक मुकाबलों को देखने के लिए नेहरु मैदान में बनाये गये आखाडे के चारों ओर कुश्ती प्रेमिओं की खचाखच भीड दोनों दिन दिखाई दी. साथ ही इस दौरान कई गणमान्यों ने इस कुश्ती स्पर्धा को सदिच्छा भेंट भी दी. वहीं गत रोज राज्यस्तरीय व विदर्भस्तरीय महिला व पुरुष कुश्ती स्पर्धा के अंतिम मुकाबले खेले जाने के बाद विविध गुटों के तहत विजेता रहे पहलवानों को आकर्षक पुरस्कार प्रदान करने के साथ ही महिला एवं पुरुष गुट से शिव केसरी कुश्ती में विजेता रहने वाले पहलवानों को चांदी की गदा, नगद राशि व सम्मानपत्र देकर पुरस्कृत किया गया.

Related Articles

Back to top button