खेल

मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स ने मिताली की वेलोसिटी को 9 विकेट से हराया

महिला टी20 चैलेंज

दुबई/दि.५ – महिला टी20 चैलेंज के दूसरे मुकाबले में स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स ने मिताली राज की वेलोसिटी को 9 विकेट से हरा दिया. ट्रेलब्लेजर्स की गेंदबाजों ने पहले शानदार प्रदर्शन करते हुए वेलोसिटी की टीम को 47 रनों पर रोक दिया और फिर उसकी बल्लेबाजों ने 7.5 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.
महिला टी20 चैलेंज में मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स टीम की यह पहली जीत है. वहीं मिताली की वेलोसिटी की यह पहली हार है. वेलोसिटी की टीम ने अपने पहले मैच में सुपरनोवाज़ को पांच विकेट से हराया था.
पहले बल्लेबाजी करने उतरी मिताली की वेलोसिटी की शुरुआत बेहद खराब रही. तीसरे ही ओवर में 17 रनों के स्कोर पर शेफाली वर्मा 9 गेंदो में 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इसके बाद अगले ओवर में सिर्फ तीन रन बनाकर डेनियल वैट भी आउट हो गईं. इन दोनों के आउट होने के बाद वेलोसिटी की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई.
इस दौरान मिताली राज 01, वेदा 00, सुषमा वर्मा 01 और पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाली सुने लूस सिर्फ 04 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इन शुरुआत झटको से टीम उबर नहीं सकी और पूरी टीम 15.1 ओवर में सिर्फ 47 रनों पर ढ़ेर हो गई. ट्रेलब्लेजर्स की घातक गेंदबाजी के आगे वेलोसिटी की आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकी.
वहीं ट्रेलब्लेजर्स के लिए सोफी एक्लेस्टोन ने कमाल की गेंदबाजी की. उन्होंने 3.1 ओवर में एक मेडन के साथ सिर्फ 9 रन देकर चार विकेट झटके. इसके अलावा झूलन गोस्वामी और गायकवाड़ को दो-दो सफलता मिलीं.
इसके बाद सिर्फ 48 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने सिर्फ एक विकेट खोकर 7.5 ओवर में आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. ट्रेलब्लेजर्स के लिए डिएंड्रा डोटिन ने 28 गेंदो में नाबाद 29 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके निकले. वहीं रिचा घोष 10 गेंदो में 13 रन बनाकर नाबाद रहीं. उन्होंने एक चौका और एक छक्का जड़ा.

Related Articles

Back to top button