खेल

भारत में नहीं हो सकते मैचेस

आईपीएल के बचे मैचों पर सौरव गांगुली ने कहा

नई दिल्ली/दि.१० – कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को स्थगित कर दिया गया है. आईपीएल के स्थगित होने के बाद से ही ये सवाल उठ रहे हैं कि सीजन के बाकी बचे हुए मैच कहां होंगे. क्या कोरोना वायरस की स्थिति संभलने के बाद मैच भारत में हो सकते है? इस सवाल पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि बचे मैच भारत में नहीं होंगे.
स्पोर्ट्स्टार को दिए इंटरव्यू में गांगुली ने कहा, भारत में कई और तरह की भी परेशानियां हैं, जिनमें 14 दिन क्वॉरन्टीन में रहना भी शामिल है. ये मुश्किल है. ये भारत में नहीं हो सकता.
गांगुली ने कहा कि ये देखते हुए कि इंटरनेशनल कैलेंडर काफी भरा हुआ है, ये कहना जल्दबाजी होगी कि क्या वे इस साल के आईपीएल को पूरा करने के लिए एक स्लॉट ढूंढ पाएंगे.

  • श्रीलंका ने जाहिर की इच्छा

आईपीएल 2021 के बाकी मैच कराने के लिए श्रीलंका ने इच्छा जाहिर की है. हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि श्रीलंका क्रिकेट ने आधिकारिक रूप से बीसीसीआई को अपने ग्राउंड उपलब्ध होने पर जानकारी दी है या नहीं. लेकिन श्रीलंका क्रिकेट के मैनेजमेंट समिति के चैयरपर्सन प्रोफेसर अर्जुना डी सिल्वा ने आईपीएल के बाकी बचे मुकाबलों को सितंबर में श्रीलंका में कराने की इच्छा जाहिर की है. श्रीलंका के पास कोलंबो, पलेकेल, सूरीयावेवा और दामबुला जैसे चार वेन्यू है.
श्रीलंका ने पिछले साल भी आईपीएल कराने की कोशिश की थी लेकिन BCCI ने संयुक्त अरब अमीरात को चुना था. कोरोना वायरस के कारण IPL 2020 के सभी मैच UAE में हुए थे.सितंबर में हो सकते हैं बचे मैच?
बीसीसीआई बाकी मैचों को सितंबर में आयोजित करने पर विचार कर रहा है. हालांकि,बीसीसीआई की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, विंडो की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने कहा है कि BCCI सीजन के बाकी बचे 31 मैचों के लिए सितंबर की विंडो पर तलाश रहा है. उन्होंने कहा, सितंबर की विंडो पर विचार किया जा रहा है. उस समय भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज भी खत्म हो जाएगी और विदेशी खिलाड़ी टी-20 विश्व कप के लिए तैयार हो सकते हैं.

Related Articles

Back to top button