खेल

मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 163 रन का दिया लक्ष्य

सौरभ तिवारी ने 42 रन बनाए, लुंगी एनगिडी ने लिए 3 विकेट

अबुधाबी/दि.१९ – आईपीएल(IPL- 2020) के 13वें सीजन का पहला मैच डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने चेन्नई को 163 रन का टारगेट दिया. टीम के लिए सौरभ तिवारी ने सबसे ज्यादा 42 रन की पारी खेली.मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 162 रन बनाए. सौरभ के बाद क्विंटन डिकॉक ने 33, कीरोन पोलार्ड ने 18 और सूर्यकुमार यादव ने 17 रन की पारी खेली. वहीं, सीएसके के लिए लुंगी एनगिडी ने 3 विकेट लिए. उन्होंने जेम्स पैटिंसन (11), कीरोन पोलार्ड (18) और कु्रणाल पंड्या (3) को आउट किया.
वहीं, रविंद्र जडेजा और दीपक चाहर ने 2-2 विकेट लिए. जडेजा ने सौरभ तिवारी (42) और फिर हार्दिक पंड्या (17) को आउट किया. फाफ डु प्लेसिस ने दोनों खिलाडिय़ों के बाउंड्री पर शानदार कैच लिए. दीपक ने सूर्यकुमार यादव (17) और ट्रेंट बोल्ट (0) को पवेलियन भेजा.
इससे पहले सूर्यकुमार यादव 17 रन बनाकर आउट हुए. दीपक चाहर की बॉल पर सैम करन ने उनका कैच लिया. क्विंटन डिकॉक 33 रन बनाकर सैम करन की बॉल पर शेन वॉटसन के हाथों कैच आउट हुए. वहीं, रोहित शर्मा 12 रन बनाकर आउट हुए. पीयूष चावला की बॉल पर सैम करन ने उनका कैच लिया.
कोरोना को हराने वाले दीपक चाहर ने मैच का पहला ओवर फेंका. इसमें मुंबई ने 12 रन बनाए. दरअसल, टूर्नामेंट शुरू होने से पहले सीएसके टीम के दीपक और रितुराज गायकवाड़ समेत 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसमें रितुराज को छोड़कर सभी लोग ठीक हो चुके हैं.
टॉस के बाद धोनी ने सोशल डिस्टेंसिंग पर मजाकिया अंदाज में कहा कि हम ये जानना चाहते थे कि स्लिप में फील्डर रख पाएंगे या नहीं. इस बार का सेट अप नया है. आइसोलेशन से लेकर प्रैक्टिस तक सबसे बहुत इंजॉय किया. टीम पूरी तरह से तैयार है. वहीं रोहित शर्मा ने पिछली बार की तुलना में इस बार यूएई में हम लगभग नई टीम के साथ खेल रहे हैं. ऐसे में हमें उम्मीद है कि यहां हमारा रिकॉर्ड सुधरेगा.
चेन्नई टीम में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को जगह नहीं मिली. उनके घुटने में चोट की शिकायत है. इससे पहले हो चुकी कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के फाइनल में भी उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी. वहीं सौरभ तिवारी को मुंबई की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली. यह तीन साल बाद उनका पहला आईपीएल मैच है.

Related Articles

Back to top button