खेल

यूएई में 6 साल में पहला मैच जीती मुंबई इंडियंस

नई दिल्ली/दि.२४- आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 13वें सीजन में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने जीत से अपना खाता खोल ही लिया. केकेआर को हराकर रोहित के रणबांकुरों ने यूएई में जीत के सूखे को भी धो डाला. खास बात यह है कि यूएई में मुंबई इंडियंस की पिछले 6 वर्ष में ये पहली जीत रही.
इस जीत के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा का बेहतरीन फॉर्म भी मुंबई इंडियंस खेमे के लिए खुशी की बड़ी वजह है. अपनी शानदारी पारी में रोहित ने न केवल लंबे-लंबे शॉट्स खेले बल्कि कप्तानी पारी के जरिए टीम को मजबूत आधार भी दिया.
छह महीने के बाद रोहित शर्मा की क्रीज पर जोरदार वापसी ने ना मुंबई इंडियंस को बल्कि रोहित के प्रशंसकों को भी खुश कर दिया. क्रीज पर पर्याप्त समय बिताकर भी रोहित शर्मा भी काफी खुश दिखे. रोहित ने पुल शॉट का अच्छा प्रदर्शन करके 80 रन बनाए जिससे मुंबई पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 195 रन बनाने में सफल रहा.
इसके जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) नौ विकेट पर 146 रन ही बना पाया. मुंबई की यूएई में यह छह मैचों में पहली जीत है.
मुंबई इंडियंस के लिए यूएई के मैदानों पर जीत जैसे रूठ ही गई थी. 2014 में हुए पांच मुकाबलों में से एक भी मुकाबला एमआई जीत नहीं पाई थी. यही नहीं आईपीएल 2020 का अपना पहला मुकाबला भी मुंबई इंडियंस चेन्नई से हार गई थी. ऐसे में यूएई में मुंबई के लिए जीत बहुत जरूरी थी. जो रोहित शर्मा की कप्तानी पारी ने आसान बना दी.
रोहित ने मुंबई की जीत के बाद कहा कि मैंने पुल शॉट खेलने का अच्छा अभ्यास किया था. मेरे सभी शॉट बहुत अच्छे थे इसलिए यह नहीं कह सकता कि मेरा कौन सा शॉट सबसे अच्छा था.
रोहित ने बताया कि मैंने 6 महीने में ज्यादा क्रिकेटर नहीं खेला था यही वजह थी कि मैं क्रीज पर ज्यादा समय बिताना चाहता था. अपने इस लक्ष्य में कामयाब रहा. रोहित शर्मा ने 6 छक्के और 3 चौके की मदद से 54 गेंद में 80 रन बनाए.
रोहित ने ना सिर्फ क्रिज पर वक्त बिताया बल्कि मैन ऑफ द मैच भी अपने नाम किया. बता दें कि 2014 में यूएई में जिस मुंबई इंडियन ने अपने पांच मुकाबले हारे थे, उनमें से तीन ही खिलाड़ी रोहित, कीरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह आईपीएल 2020 का हिस्सा हैं.

Related Articles

Back to top button