खेल

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को दिया २१७ रनों का लक्ष्य

संजू सैमसन ने जड़ी आईपीएल की सबसे तेज फीफ्टी

शारजाह/दि.२२- शारजांह में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2020 का चौथा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में राजस्थान ने पहले खेलते हुए स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 216 रन बनाए हैं. राजस्थान ने आखिरी ओवर में सिर्फ दो गेंदो में 27 रन बना डाले.
टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही. डेब्यू मैन यशसवी जयसवाल सिर्फ छह रन बनाकर पलेवियन लौट गए. यशसवी को दीपक चहर ने आउट किया. इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए संजू सैमसन ने पहली ही गेंद से चेन्नई के गेंदबाज़ों पर हल्ला बोल दिया. सैमसन ने सिर्फ 19 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया. दूसरी तरफ अपने क्रिकेटिंग करियर में पहली बार ओपनिंग करने वाले स्टीव स्मिथ ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली.
सैमसन ने जहां 32 गेंदो में एक चौके और 9 छक्कों की बदौलत 74 रन बनाए, वहीं स्मिथ ने 47 गेंदो में चार चौको और चार छक्कों की बदौलत 69 रनों की पारी खेली. हालांकि, इसके बाद रॉबिन उथप्पा 05 और डेविड मिलर शून्य पर पवेलियन लौट गए.
चेन्नई के लिए ऑलराउंडर सैम कर्रन ने चार ओवर में 30 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. सैम ने स्टीव स्मिथ, रियान पराग और राहुल तेवतिया को अपना शिकार बनाया. सैम के अलावा दीपक चहर और पीयुष चावला ने एक-एक विकेट हासिल किया. हालांकि, चालवा काफी महंगे साबित हुए, उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में 55 रन लुटा दिए.

Related Articles

Back to top button