खेल

IPL-14 में राजस्थान रॉयल्स की टीम में नहीं दिखेगा ये धाकड़ बल्लेबाज

इस कारण लिया नाम वापस

नई दिल्ली/दि.21 – आईपीएल का 14वां सीजन जब 19 सितंबर से दोबारा शुरू होगा तो उसमें राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम में एक धाकड़ बल्लेबाज नहीं दिखेगा. ये बल्लेबाज हैं इंग्लैंड के जोस बटलर (Jos Butler). इस तूफानी बल्लेबाज ने लीग के मौजूदा सीजन के बाकी बचे मैचों से नाम वापस लेने का फैसला किया है. फ्रेंचाइजी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. बटलर के बाहर रहने का कारण है कि उनकी पत्नी दूसरे बच्चे को जन्म देने वाली है और ऐसे समय में वह अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं. बटलर ने आईपीएल-14 के पहले चरण में राजस्थान के लिए सात मैच खेले थे और 254 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने शतक भी बनाया था जो उनके आईपीएल करियर का पहला शतक था.
फ्रेंचाइजी ने बटलर की जगह न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को टीम में शामिल किया है. फ्रेंचाइजी ने इस बात की जानकारी दी. वह इस समय कैरिबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस रॉयल्स फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं.फिलिप्स ने 2017 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था. उनके नाम 25 टी20 मैचों में 506 रन हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 149.70 का रहा है. आईपीएल-2021 में अगर राजस्थान के प्रदर्शन की बात की जाए तो वह इस समय पांचवें स्थान पर है. सात मैचों में उसके हिस्से तीन में जीत और चार में हार आई है.

वहीं फ्रेंचाइजी ने बताया है कि बटलर के साथ-साथ जोफ्रा आर्चर भी आईपीएल के बाकी बचे मैच नहीं खेलेंगे. आर्चर चोट के कारण आईपीएल में नहीं खेलेंगे. वह इस समय भारत के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा हैं. फ्रेंचाइजी ने आर्चर को अच्छे स्वास्थय और चोट से उबरने के लिए शुभकामनाएं दी हैं. साथ ही जोस बटलर और उनकी पत्नी को दूसरे बच्चे के लिए भी शुभकामनाएं दी हैं.
आईपीएल का 14वां सीजन भारत के छह शहरों में खेला जा रहा था, लेकिन मई के पहले सप्ताह में लीग के बायो बबल में कोरोना ने सेंधमारी कर दी थी जिसके कारण इसे बीच में ही रोकना पड़ा था. कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे और फिर चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे से भी कोविड पॉजिटिव मामले निकले थे. इसी कारण इसे रोक दिया गया था. अब लीग के बाकी बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे. 15 अक्टूबर को लीग का फाइनल होगा.

Related Articles

Back to top button