खेल

मुंबई इंडियंस की कामयाबी के बीच छिप रही रोहित शर्मा की नाकामी

मौजूदा आईपीएल में रोहित के महज 2 अर्धशतक

नई दिल्ली/दि.६- आईपीएल 2020 के पहले क्वालीफायर में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हराकर इस सीजन फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. इस मुकाबले में गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन बॉलिंग के दम पर मुंबई की जीत में अहम भूमिका अदा की. मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन मौजूदा आईपीएल में शानदार रहा है, अब तक खेले गए 15 मैचों में इस टीम ने 10 मैचों में जीत दर्ज की है और 5 मैचों में इसे हार का सामना करना पड़ा है. आईपीएल की 5वीं ट्रॉफी से मुंबई इंडियंस महज एक कदम दूर है.
हालांकि मुंबई की इस कामयाबी के बीच जो चीज पर्दे के पीछे लगातार छिप रही है वो है इस टीम के कप्तान रोहित शर्मा की नाकामी. आईपीएल 2020 में हिटमैन का बल्ला खामोश नजर आ रहा है. उन्होंने इस साल खेले गए 11 आईपीएल मैचों में 126.31 के स्ट्राइक रेट से महज 264 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं., दिल्ली के खिलाफ गुरुवार को मुंबई ने भले ही शानदार जीत दर्ज की हो, लेकिन इस मैच में भी रोहित शर्मा निजी तौर पर नाकाम रहे.सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड
रोहित शर्मा ने दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में ओपनिंग करते हुए शून्य पर आाउट हो गए. इसके साथ ही उन्होंने एक शर्मनाक रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया. वो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. रोहित 13वीं बार इस टूर्नामेंट में जीरो पर आउट हुए हैं. उनके साथ इस लिस्ट में पार्थिव पटेल (13) और हरभजन सिंह (13) भी मौजूद हैं.

Related Articles

Back to top button