खेल

वर्ल्ड चैप्यिनशीप में रजत पदक विजेता दीपक पूनिया सहित तीन पहलवान कोरोना संक्रमित

भारतीय खेल प्राधिकरण ने दी जानकारी

नई दिल्ली/दि.३– विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक पूनिया सहित तीन सीनियर पुरुष पहलवान कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव आये हैं. भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने गुरुवार को यह जानकारी दी. ओलंपिक दल में शामिल पूनिया (86 किग्रा) के अलावा नवीन (65 किग्रा) और कृष्ण (125 किग्रा) को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया.
सभी तीनों पहलवान सोनीपत में साइ केंद्र में राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा हैं और पृथकवास में हैं. साइ ने बयान में कहा, ”तीन सीनियर पुरुष पहलवानों ने सोनीपत के साइ केंद्र में राष्ट्रीय कुश्ती शिविर के लिये रिपोर्ट किया और कोविड-19 वायरस की जांच में पॉजिटिव आये.
विश्व चैम्पियनशिप में रजत से पूनिया ने तोक्यो ओलंपिक के लिये स्थान पक्का किया था. उन्हें एहतियात के तौर पर साइ के पैनल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
सभी पहलवान एक सितंबर को शिविर के लिये एकत्रित हुए. इससे पहले एशियाई और राष्ट्रमंडल खेलों की चैम्पियन विनेश फोगाट (53 किग्रा) पिछले हफ्ते राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पायी गयी थीं जहां उन्हें खेल रत्न पुरस्कार लेना था. तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली एकमात्र भारतीय महिला पहलवान हाल में हुई जांच में नेगेटिव आयी थीं लेकिन एहतियात के तौर पर वह अभी पृथकवास में ही रहेंगी.

Related Articles

Back to top button