खेल

बॉल टेम्परिंग विवाद के दोबारा सामने आने से स्टीव स्मिथ को नहीं होगा फायदा

पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली /दि. 24 – ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor)का मानना है कि 2018 में साउथ अफ्रीका में हुआ बॉल टेम्परिंग विवाद कभी भी जाएगा नहीं और हालिया दौर में इसके दोबारा उठने से पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तानी हासिल करने में मदद नहीं मिलेगी. केपटाउन टेस्ट में बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉप्ट को बैन कर दिया गया था. लेकिन हाल में बैनक्रॉफ्ट के एक बयान के बाद यह मुद्दा दोबारा उठ खड़ा हुआ और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में एक बार फिर भूचाल मच गया था. इसी विवाद के कारण स्मिथ और वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगा था और बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीनों का बैन लगा था. स्मिथ को कप्तानी करने से दो साल के लिए बैन कर दिया गया था और टिम पेन को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था. वहीं वॉर्नर के कप्तानी करने पर अजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था. हाल ही में बैनक्रॉफ्ट ने द गार्जियन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि इस मामले में संभवतः उस टेस्ट मैच में खेलने वाले गेंदबाजों को भी पता था. इस बयान के बाद ऑस्ट्रेलिया के चार गेंदबाजों मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और नाथन लॉयन ने संयुक्त बयान कर अपनी सफाई पेश की थी.

  • बनाया जा रहा है माहौल

पूर्व कप्तान टेलर ने स्पोटर्स संडे से बात करते हुए कहा, “इससे मदद नहीं मिलेगी. इसमें कोई शक नहीं है कि, इससे स्मिथ को मदद नहीं मिलेगी, क्योंकि मैं आश्वस्त हूं कि खेल से जुड़े अधिकतर लोग चाहेंगे कि यह मामला जल्दी से खत्म हो जाए, लेकिन यह मामला ऐसे खत्म नहीं होगा. इसमें किसी बात को लेकर संदेह नहीं स्टीव स्मिथ को दोबारा कप्तानी देने को लेकर माहौल बनाया जा रहा है. इसमें किसी तरह का कोई संदेह नहीं है.”

  • गेंदबाजों का दिया साथ

बैनक्रॉफ्ट के बयान के बाद चार गेंदबाजों ने अपनी सफाई पेश की थी और टेलर ने उनका समर्थन किया है. टेलर ने कहा, “मैं इस बात को मानता हूं कि उन्हें नहीं पता था कि गेंद से छेड़छाड़ की गई है. आपको सिर्फ उनका बयान पड़ना है. गेंद की शक्ल बिगाड़ने का काम किया गया था लेकिन उन्होंने यह नहीं किया, अंपायर ने कहा था कि गेंद ठीक है. इसलिए उन्हें नहीं पता था.”

Related Articles

Back to top button