खेल

सनराइजर्स हैदराबाद की पहली जीत

पंजाब किंग्स को 9 विकेट से रौंदा

नई दिल्ली/दि. 21 – 121 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हराकर सीजन की पहली जीत दर्ज की है.टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम 120 रन पर ढेर हो गई थी. जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर 18.4 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. केन विलियमसन 16 रन बनाकर और जॉनी बेयरस्टो 63 रन बनाकर नाबाद रहे. हैदराबाद के लिए ये सीजन की पहली जीत है. इससे पहले सनराइजर्स को लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा था.

पंजाब किंग्स 120 पर ऑल आउट

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने 19.4 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए. हैदराबाद की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी हुई और यही कारण रहा कि कोई भी बल्लेबाज 22 रन से ज्यादा का स्कोर नहीं बना पाया. पंजाब की तरफ से सबसे ज्यादा शाहरुख खान और मयंक अग्रवाल ने 22-22 रन बनाए. हैदराबाद को अब जीत के लिए 20 ओवर में 121 रन बनाने होंगे. हैदराबाद के लिए खलील अहमद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी रही. कप्तान डेविड वॉर्नर (37) और जॉनी बेयरस्टो (63*) ने पहले विकेट के लिए 10.1 ओवर में 73 रन जोड़े. वॉर्नर को सीजन का पहला मैच खेले रहे बाएं हाथ के स्पिनर फैबियन एलन ने आउट किया. हालांकि हैदराबाद के बल्लेबाज भी खुलकर नहीं खेल सके. बेयरस्टो और पहला मैच खेल रहे केन विलियम्सन (16*)  ने 48 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम की जीत पक्की कर दी. हैदराबाद की यह चेन्नई में पहली जीत है. इससे पहले खेले सभी 6 मैच में उसे हार मिली थी.
इससे पहले पंजाब किंग्स की टीम 19.4 ओवर में 120 रन पर आउट हो गई. अभिषेक शर्मा (24 रन पर दो विकेट) और राशिद खान (17 रन पर एक विकेट) की फिरकी गेंदबाजी का पंजाब के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद ने भी 21 रन देकर तीन विकेट चटकाए. मयंक अग्रवाल (22), शाहरुख खान (22) और क्रिस गेल (15) अच्छी शुरुआत के बाद बड़ी पारी नहीं खेल सके. पहले ओवर में ही अभिषेक शर्मा की गेंद पर राशिद खान ने मयंक अग्रवाल का कैच टपका दिया. उन्होंने तीसरे ओवर में खलील अहमद की गेंद पर चौका लगाया, लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने अगले ओवर में राहुल (4) को चलता कर दिया.
पावरप्ले में पंजाब की टीम एक विकेट पर महज 32 रन बना सकी. 7वें ओवर में क्रिस गेल ने खलील की गेंद पर चौका जड़ा, लेकिन इसी ओवर की आखिरी गेंद पर राशिद ने मयंक का शानदार कैच पकड़ा. अगले ओवर की पहली गेंद वाॅर्नर ने निकोलस पूरन को स्ट्राइक मिलने से पहले ही सीधे विकेट पर किए थ्रो से रन आउट किया. राशिद खान ने गेल को आउट किया. पंजाब की टीम शुरुआती 10 ओवरों में चार विकेट पर 53 रन ही बना सकी थी. दीपक हुड्डा (13) ने राशिद के खिलाफ रिवर्स स्वीप पर चौका लगाया, लेकिन 12वें ओवर में अभिषेक की गेंद पर आउट हो गए. पंजाब के 6 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. शाहरुख ने 22 रन बनाकर स्कोर को 100 के पार पहुंचाया.

Related Articles

Back to top button