खेल

“टीम इंडिया में बेन स्टोक्स जैसा क्रिकेटर नहीं है”

पूर्व क्रिकेटर का रोखटोक वोट

खेल/दि.२६ जुलै –वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले बेन स्टोक्स को ताजा आईसीसी रैंकिंग में पदोन्नत किया गया है। ICC ने नवीनतम टेस्ट रैंकिंग की घोषणा की वह ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष पर रहे। वह बल्लेबाजी सूची में भी तीसरे स्थान पर रहे। उनके बाद विराट कोहली और स्टीव स्मिथ हैं। स्टोक्स के प्रदर्शन ने इंग्लैंड को मैच जीतने में मदद की और उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

बेन स्टोक्स के प्रदर्शन के बाद कई लोगों ने उनकी प्रशंसा की। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को भी जोड़ा गया। गौतम गंभीर ने कहा कि सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया की कोई और टीम में बेन स्टोक्स जैसा क्रिकेटर नहीं है। “भारत का कोई भी खिलाड़ी अभी बेन स्टोक्स की बराबरी नहीं कर सकता। स्टोक्स वर्तमान में खुद के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। उसके आसपास कोई नहीं है। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में उनका प्रदर्शन बेमिसाल है। उनके मौजूदा रूप को देखते हुए, मुझे नहीं लगता कि दुनिया का कोई भी खिलाड़ी उनके बराबर है।

हर बार जब आप लीड लेते हैं तो आपको कप्तान नहीं होना चाहिए। अपने प्रदर्शन के बल पर आप एक टीम का नेतृत्व कर सकते हैं, भले ही आप कप्तान न हों। अब बहुत सारे लोग स्टोक्स को खेलते हुए देख रहे हैं। लेकिन दुर्भाग्य से, वह अभी अपनी तरह का एकमात्र है, ”गंभीर ने कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button