खेल

टीम इंडिया को मिला हार्दिक पंड्या का विकल्प!

विजय हजारे में नंबर-5 पर उतर ठोका तूफानी अर्धशतक

नई दिल्ली/दी११- हार्दिक पंड्या एक समय भारतीय टीम के अहम सदस्य हुआ करते थे. लेकिन बीते कुछ महीनों से यह खिलाड़ी चोटों और खराब फॉर्म से गुजर रहा है. पंड्या लंबे समय से पीठ में तकलीफ के कारण गेंदबाजी करने में समस्या का सामना करते आए हैं और बल्ले से भी उनकी फॉर्म बेकार रही है. टी20 विश्व कप-2021 के लिए उनका चयन हुआ था लेकिन वह कमाल नहीं दिखा पाए. इसके बाद उन्हें न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं चुना गया था. चयनकर्ता उनके विकल्प की तलाश में हैं. आईपीएल-2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बतौर ओपनर धमाल मचाने वाले वेंकटेश अय्यर को उनके विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है और अय्यर भी शायद अब इसके लिए अपने आप को तैयार कर रहे हैं.

अय्यर सलामी बल्लेबाज हैं लेकिन पंड्या निचले क्रम में खेलते हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ अय्यर को पांचलें और छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भी देखा गया था. राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की जोड़ी ने अय्यर को पंड्या के विकल्प के रूप में तैयार करने की कोशिश की है और अब अय्यर घरेलू क्रिकेट में भी नीचे बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम-सी में अय्यर की घरेलू टीम मध्य प्रदेश का सामना शनिवार को उत्तराखंड से था. इस मैच में अय्यर ने पांचवें नंबर पर बलल्लेबाजी करते हुए खूब धमाल मचाया और फिर गेंद से भी कमाल किया.

खेली तूफानी पारी

अय्यर ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की और तूफानी अंदाज में रन बनाए. उन्होंने 144.89 की स्ट्राइक रेट से 49 गेंदों पर 71 रन बनाए जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल रहे. टीम इंडिया के पास सलामी बल्लेबाजों की कमी नहीं है ऐसै में अगर अय्यर को टीम इंडिया में खेलना है तो उन्हें नंबर-5,6 के लिए अपने आप को तैयार करना होगा और लगता है कि अय्यर इस बात को जान गए हैं. वहीं अय्यर की गेंदबाजी की बात की जाए तो उन्होंन उत्तराखंड के खिलाफ अपने कोटे के 10 ओवर फेंके और 58 रन देकर दो विकेट लिए. इससे पहले अय्यर ने केरल के खिलाफ खेले गए मैच में नंबर-4 पर बल्लेबाजी की थी और 112 रन ठोके थे.

ऐसा रहा मैच

मध्य प्रदेश ने अपने हरफनमौला खेल से इस मैच में उत्तराखंड को 77 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मध्य प्रदेश ने सात विकेट खोकर 330 रन बनाए. एक बार फिर सलामी बल्लेबाज अभिषेक भंडारी ने शानदारा पारी खेली और शतक जमाया. उन्होंने 113 गेंदों पर 13 चौके और तीन छक्के मारे. उनके और अय्यर के अलावा इस मैच में शुभम शर्मा का बल्ला भी चला. शुभम ने 75 गेंदों पर 70 रन बनाए. उनकी पारी में छह चौके शामिल रहे. अत्तराखंड की टीम 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 253 रन ही बना सकी. उसके लिए सबसे ज्यादा रन दिक्षांसू नेगी ने बनाए. नेगी ने 58 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 75 रनों की पारी खेली. कप्तान जय बिष्ट 53 रन बनाने में सफल रहे जिसके लिए उन्होंने 57 गेंदों का सामना किया और चार चौके मारे.

 

Related Articles

Back to top button