खेल

ऑली रॉबिनसन के तूफान के आगे बेदम हुई टीम इंडिया

63 रनों में 8 विकेट गंवाकर पारी से हारा मैच, सीरीज बराबर

नई दिल्ली/दि. 28 – इंग्लैंड ने भारत को हेडिंग्ले स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 76 रनों से हरा दिया और इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. इंग्लैंड ने इस मैच में पूरी तरह से भारत पर दबाव बनाए रखा. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था और लेकिन उसका यह फैसला सफल नहीं रहा था. इंग्लैंड ने भारत को पहली पारी में 78 रनों पर ही ढेर कर दिया था. फिर इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 432 रनों का स्कोर कर भारत पर 354 रनों की मजबूत बढ़त ले ली. इस बढ़त के सामने भारत दूसरी पारी में महज 278 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई.
भारत के लिए सबसे ज्यादा 91 रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए. कप्तान विराट कोहली ने 55 रन बनाए. इन दोनों के अलावा रोहित शर्मा ने 59 रन बनाए थे. लेकिन इन तीनों के अलावा भारत का कोई और बल्लेबाज विकेट पर पैर नहीं जमा सका. भारत ने दिन की शुरुआत दो विकेट के नुकसान पर 215 रनों के साथ की थी. इंग्लैंड ने चौथे दिन शनिवार को भारत के बाकी के आठ विकेट पहले ही सत्र में महज 63 रनों में झटक कर उसे हार के लिए विवश कर दिया. भारत के बल्लेबाजों की कब्र खोदी ऑली रॉबिनसन ने जिन्होंने पुजारा और कोहली को आउट कर भारत को हार की तरफ धकेल दिया. रोबिनसन ने दूसरी पारी में 5 विकेट लिए. क्रेग ओवरटन ने तीन विकेट के लिए. जेम्स एंडरसन और मोइन अली को एक-एक सफलता मिली.

पुजारा और कोहली ने चौथे दिन की शुरुआत की. पुजारा अपने खाते में हालांकि एक भी रन नहीं जोड़ पाए और कल के स्कोर 91 पर आउट हो गए. उन्होंने 189 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके लगाए. वह ऑली रॉबिनसन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए. इसके बाद कोहली ने अपने पचास रन पूरे किए. लेकिन वह फिर ज्यादा देर तक टिक नहीं सके. उन्होंने 125 गेंदों पर 55 रन बनाए. अपनी पारी में उन्होंने आठ चौके मारे. अजिंक्य रहाणे ने बल्ले से फिर निराश किया. वह 10 रनों के निजी स्कोर पर जेम्स एंडरसन का शिकार बने. ऋषभ पंत को रॉबिनसन ने पवेलियन की राह दिखाई. वह एक रन ही बना सके. मोइन अली ने भी बहती गंगा में हाथ धो लिए और मोहम्मद शमी को छह के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया. रॉबिनसन ने फिर इशांत शर्मा (2) को आउट कर पांच विकेट पूरे किए. ओवरटन ने रवींद्र जडेजा की 30 रनों का पारी का अंत किया. ओवरटन ने ही मोहम्मद सिराज को आउट कर भारत की पारी समेटी

Related Articles

Back to top button