खेल

तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने गवाएं कई मौके

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन दो विकेट खोकर बनाएं १६६ रन

सिडनी/दि.७– मेलबर्न में धमाकेदार जीत के बाद सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में उतरी टीम इंडिया ने कई मौके गंवाए. भारतीय टीम की गलतियों का फायदा उठा कर सिडनी टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया चढ़ बैठा है. मार्नस लाबुशेन (नाबाद 67) और विल पुकोवस्की (62) दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाए और भारत के खिलाफ मजबूत स्कोर की नींव राखी. भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं स्टीव स्मिथ जो 31 रन बनाकर क्रीज पर जम चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से प्रभावित सिडनी टेस्ट के पहले दिन दो विकेट पर 166 रन बनाए. बारिश के कारण बीच में लगभग चार घंटे तक खेल नहीं हो पाया और खेल का समय आगे बढ़ाने के बावजूद दिन भर में 55 ओवर ही डाले जा सके. लाबुशेन अभी 67 रन पर खेल रहे हैं, जबकि अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे पुकोवस्की ने भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत से मिले दो जीवनदान का फायदा उठाकर 62 रन बनाए.
चोट से उबरकर वापसी करने वाले डेविड वॉर्नर (5) ने चौथे ओवर में मोहम्मद सिराज की गेंद पर स्लिप में कैच दे दिया था. इसके बाद पुकोवस्की और लाबुशेन ने दूसरे विकेट के लिये 100 रनों की साझेदारी की. स्टीव स्मिथ (नाबाद 31) ने भी सीरीज में पहली बार बड़ी पारी खेलने के संकेत दिए. वह अभी 31 रन पर खेल रहे हैं और लाबुशेन के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़ चुके हैं.
भारतीय गेंदबाजों ने लाइन व लेंथ से गेंदबाजी की, लेकिन भाग्य ने टीम इंडिया का साथ नहीं दिया. युवा बल्लेबाज पुकोवस्की को 26 और 32 रनों के निजी स्कोर पर जीवनदान मिले. दोनों मौकों पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने उनके आसान कैच छोड़े. इसके अलावा वह एक बार रन आउट होने से भी बचे. उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे नवदीप सैनी की गेंद पर LBW आउट होने से पहले 110 गेंदे खेली और चार चौके लगाए.
रविचंद्रन अश्विन 13 ओवर के बाद आक्रमण पर आए. उन्हें पुकोवस्की का विकेट मिल जाता, लेकिन पंत ने आसान कैच छोड़ दिया. इसके कुछ देर बाद सिराज की शॉर्ट पिच गेंद पर भी इस युवा सलामी बल्लेबाज ने विकेट के पीछे कैच दे दिया था, लेकिन फिर से पंत के हाथों से गेंद फिसल गई. पुकोवस्की ने इसका फायदा उठाकर अर्धशतक पूरा किया. नवदीप सैनी ने हालांकि चाय के विश्राम के बाद पुकोवस्की का विकेट लिया. जो फुललेंथ गेंद को फ्लिक करने की कोशिश में चूक गए थे.
लाबुशेन ने नौवां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने अब तक 149 गेंदों का सामना करके आठ चौके लगाए हैं. स्मिथ को देखकर किसी भी समय नहीं लगा कि उन पर पहले दो मैचों में केवल 10 रन बनाने का किसी तरह दबाव है. दूसरे दिन अगर स्टीव स्मिथ जल्दी आउट नहीं किये गए तो टीम इंडिया को बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ेगा.

Related Articles

Back to top button