खेल

यूएई में खेले जाएंगे सीजन 14 के बाकी बचे मुकाबले

बीसीसीआई का बड़ा फैसला

नई दिल्ली/दि.२९ – निलंबित इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के यूएई में 18 या 19 सितंबर से बहाल होने की उम्मीद है और तीन हफ्ते के समय के दौरान 10 दिन दो मुकाबले होंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. फाइनल का आयोजन नौ या 10 अक्टूबर को होना तय माना जा रहा है. लीग के सत्र के बाकी बचे 31 मैचों को पूरा करने के लिए तीन हफ्ते का समय पर्याप्त होगा. शनिवार को आईपीएल 2021 के फ्यूचर को लेकर बीसीसीआई ने एक मीटिंग बुलाई थी और पिछले साल की सफलता को देखते हुए यूएई को आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैचों की मेजबानी के लिए चुना गया. टूर्नामेंट का आयोजन बीसीसीआई, फ्रेंइचाजी और प्रसारणकर्ताओं जैसे सभी प्राथमिक हितधारकों के लिए फायदे की स्थिति होगी. जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले आने के बाद आईपीएल को चार मई को निलंबित कर दिया गया था.
अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘बीसीसीआई ने सभी हितधारकों के साथ बात की है और 18 से 20 सितंबर के बीच टूर्नामेंट दोबारा शुरू हो सकता है. 18 सितंबर को शनिवार और 19 सितंबर को रविवार है, संभावना है कि आप सप्ताहांत के दिन दोबारा लीग शुरू करना चाहेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘इसी तरह नौ या 10 अक्टूबर को फाइनल हो सकता है क्योंकि यह सप्ताहांत है. हम कार्यक्रम को अंतिम रूप दे रहे हैं और 10 दिन दो मुकाबले होंगे और बाकी सात दिन शाम को मैच होंगे. चार मुख्य मैच (दो क्वालीफायर, एक एलिमिनेटर और फाइनल) के साथ 31 मैच पूरे होंगे.

  • 14 सितंबर को खेला जाएगा इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट

भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खत्म होगा और अगले दिन पूरी टीम (हनुमा विहारी और अभिमन्यु ईश्वरन को छोड़कर) को चार्टर्ड विमान के जरिए एक जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से दूसरे में स्थानांतरित कर दिया जाएगा. सूत्र ने कहा, ‘‘भारतीय टीम और इंग्लैंड के जो भी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे वे एक ही चार्टर्ड विमान से मैनचेस्टर से दुबई पहुंचेंगे. इसी तरह वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भी कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेलने के बाद पहुंचेंगे. ब्रिटेन और कैरेबिया से आने वाले खिलाड़ियों को तीन दिन के पृथकवास से गुजरना होगा.

Related Articles

Back to top button