खेल

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव के निधन की अफवाह ने मचा दी सनसनी

सोशल मीडिया पर श्रद्धाजंलि देनेवालों का लग गया तांता

  • पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने कहा गैर जिम्मेदाराना हरकत

नई दिल्ली/दि.२- भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव (All-rounder Kapil Dev) की तबीयत पिछले दिनों खराब हो गई थी. दिल का दौरा पडऩे के बाद उनका सफल ऑपरेशन किया गया और अब काफी तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं. हालांकि मंगलवार को किसी के भद्दे मजाक की वजह से भारत को पहला विश्व कप जिताने वाले कप्तान के मौत के खबर की अफवाह फैल गई.
इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ भी आग की तरह फैल जाता है. सेलिब्रिटी के मौत की अफवाह फैलने खबरें आती ही रहती है. इस कड़ी में पूर्व भारतीय ऑलराउंडर कपिल देव का नाम भी मंगलवार (2 नवंबर) को जुड़ गया. ट्विटर पर 1983 विश्व कप विजेता भारतीय कप्तान कपिल देव की मौत की खबर अचानक ही ना जाने कैसे सोशल मीडिया पर वायरल हो गई.
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही उनके सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उनकी हार्ट सर्जरी हुई और वह अब बेहतर महसूस कर रहे हैं. उनकी तबीयत में तेजी से सुधार भी हो रहा है. उनका एक वीडियो भी सामने आया था.
ऐसी खबरें अचानक से ही वायरल हो गई कि कपिल को दोबारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और यहां तक बताया जा रहा है कि उनकी मौत हो गई है. हद को तब हो गई जब कुछ लोग इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए कपिल को श्रद्दांजलि भी देने लगे. इस झूठी खबर के सामने आने के बाद कपिल के साथी पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल ने ट्वीट कर उनकी कुशलता की जानकारी दी. मदन ने लिखा, मेरे साथी के मौत की खबर की अफवाह बेहद ही गैर जिम्मेदाराना हरकत है. मेरे दोस्त कपिल देव बिल्कुल स्वस्थ हैं और तेजी से अच्छे हो रहे हैं.

Related Articles

Back to top button