खेल

अंपायर ने दिया गलत फैसला तो गुस्सा गए वीरेंद्र सहवाग

इन्हें ही दो मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

नई दिल्ली/दि.२१आईपीएल का दूसरा मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुआ. सुपर ओवर में पहुंचने के बाद मैच को दिल्ली कैपिटल्स ने जीत लिया. दिल्ली कैपिटल्स की जीत के बाद ही मैच में अंपायरिंग पर सवाल खड़े हो गए हैं. अंपायर ने गलत फैसला सुनाते हुए किंग्स इलेवन पंजाब का एक रन काट लिया. जिससे मैच में बड़ा उलटफेर हो गया और मैच सुपर ओवर तक पहुंच गया. अंपायर ने शॉर्ट रन देते हुए पंजाब का एक रन काट लिया. लेकिन जब री-प्ले दिखाया गया तो बल्लेबाज का बल्ला क्रीज के अंदर था. गलत फैसले से पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग गुस्सा गए. उन्होंने ट्वीट कर अंपायरिंग की आलोचना की.
वीरेंद्र सहवाग ने प्रिटशॉट शेयर किया, जहां साफ देख जा सकता है कि बल्ला क्रीज में है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, मैं मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के चुनाव से खुश नहीं हूं. जिस अंपायर ने यह शॉर्ट रन दिया वह मैन ऑफ द मैच होना चाहिए था. शॉर्ट रन नहीं था और यही अंतर था.19वां ओवर कसीगो रबाड़ा करने आए. उस वक्त पंजाब को 12 गेंद पर 25 रन बनाने थे. मयंक अग्रवाल शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. पहली गेंद पर मयंक अग्रवाल ने डिफेंड किया और दूसरी गेंद पर चौका जड़ दिया. फिर उन्होंने तीसरे गेंद पर शॉट खेला और दो रन के लिए भागे. लेकिन अंपायर ने शॉर्ट रन बताकर एक ही रन दिया. आखिरी की तीन गेंद पर पंजाब को 1 रन बनाने थे. स्टोइनिस ने आखिरी की दो गेंदों पर दो विकेट चटकाए और मैच को सुपर ओवर तक ले गए.मार्कस स्टोइनिस ने पहले धमाकेदार पारी खेली और बाद में आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट लिये जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने हार के कगार पर पहुंचने के बावजूद रविवार को यहां किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हराकर 13वें इंडियन प्रीमियर लीग में अपना खाता खोला.
स्टोइनिस ने सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 21 गेंदों पर 53 रन बनाये जिससे दिल्ली अंतिम तीन ओवरों में 57 रन जुटाकर आठ विकेट पर 157 रन बनाने में सफल रहा. इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर (32 गेंदों पर 39, तीन छक्के) और ऋषभ पंत (29 गेंदों पर 31, चार चौके) ने चौथे विकेट के लिये 73 रन जोड़कर टीम को तीन विकेट पर 13 रन से उबारा था.
किंग्स इलेवन की तरफ से मयंक अग्रवाल (60 गेंदों पर 89 रन, सात चौके, चार छक्के) ने संयम और आक्रामकता का अच्छा नजारा पेश किया और आईपीएल में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया. उनकी इस पारी से किंग्स इलेवन ने पांच विकेट पर 55 रन से उबरकर आठ विकेट पर 157 रन बनाये.

Related Articles

Back to top button