खेल

वीरेंद्र सहवाग ने 35 गेंदों पर ठोके 80 रन

भारत 10 विकेट से जीता

नई दिल्ली दि ५ – रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के चौथे मैच में इंडिया लीजेंड्स ने बांग्लादेश लीजेंड्स को एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से हरा दिया. 110 रनों के लक्ष्य को भारत ने 11वें ओवर में ही पूरा कर लिया. भारत की जीत के हीरो सहवाग रहे, जिन्होंने 35 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए. सचिन तेंदुलकर ने 26 गेंदों पर 33 रन बनाए.
आपको बता दें इंडिया लीजेंड्स के ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने महज 20 गेंदों में अर्धशतक लगाया. सहवाग ने छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया. सहवाग ने अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी की और भारतीय पारी की पहली ही गेंद पर चौका लगाया. उन्होंने पहले ही ओवर में 19 रन ठोक अपने इरादे जता दिये. इसके बाद सहवाग ने 8 चौके और 3 छक्के लगाकर अपनी हाफसेंचुरी पूरी कर ली.

  • सचिन और सहवाग का कमाल

    वीरेंद्र सहवाग और सचिन सहवाग की जोड़ी जब मैदान पर उतरी तो रायपुर के स्टेडियम में दर्शकों का शोर गूंज उठा. सहवाग ने बांग्लादेशी कप्तान मोहम्मद रफीक की पहली गेंद पर ही चौका जड़ दिया. इसकी अगली दो गेंदों पर सहवाग ने एक चौका और छक्का जड़ा. इसके बाद अगले ओवर में भी सहवाग ने एक छक्का और चौका लगाया. सचिन तेंदुलकर के बल्ले से दो चौके तीसरे ओवर में निकले. दोनों बल्लेबाजों ने भारत का स्कोर पावरप्ले में 74 रन तक पहुंचा दिया. इसके बाद सहवाग ने 20 गेंदों में अपनी हाफसेंचुरी पूरी की. सहवाग यही नहीं रुके उन्होंने 9 ओवर में भारत का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया और अंत में सहवाग ने 11वें ओवर में छक्का लगाकर भारत को बांग्लादेश लीजेंड्स पर 10 विकेट से जीत दिला दी.

  • युवराज सिंह, ओझा गेंदबाजी में चमके

सहवाग और सचिन से पहले इंडिया लीजेंड्स के स्पिनर्स ने बांग्लादेशी टीम को परेशान किया. इंडिया लीजेंड्स ने बांग्लादेशी टीम को महज 109 रन पर समेट दिया. भारतीय लीजेंड्स के लिए प्रज्ञान ओझा और युवराज सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी की. तेज गेंदबाज विनय कुमार ने भी 2 विकेट चटकाए. मनप्रीत गोनी और यूसुफ पठान को 1-1 विकेट मिला.

Related Articles

Back to top button