खेल

लीग स्टेज मुंबई, नॉकआउट अहमदाबाद में होंगे ?

आईपीएल देश में होने की संभावनाएं

नई दिल्ली/दि.१९ – इंडियन प्रीमियर लीग 2021 ऑक्शन के समापन के बाद अब सवाल ये है कि इस बार टूर्नामेंट देश में होगा या विदेश में? इस बीच खबरें ये हैं कि इस बार आईपीएल भारत में ही खेला जा सकता है और इसका लीग राउंड मुंबई और नॉकआउट मैच अहमदाबाद में आयोजित किये जा सकते हैं.
ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल ने गुरुवार को हुई ऑक्शन में ये संकेत दिये. पार्थ जिंदल ने कहा, जो मैं देख रहा हूं और सुन रहा हूं, कि अगर इंग्लैंड भारत दौरे पर आ सकती है, अगर आईएसएल के सभी मैच गोवा में हो सकते हैं, अगर विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी सभी शहरों में हो सकते हैं तो आईपीएल के विदेश में होने का सवाल नहीं उठता. मुझे लग रहा है कि इस बार आईपीएल भारत में ही होगा.
पार्थ जिंदल ने आगे कहा, ऐसा लग रहा है जैसे लीग स्टेज एक वेन्यू पर कराया जाएगा और प्लेऑफ दूसरे स्थान पर आयोजित होंगे. खबरे हैं कि मुंबई में लीग मैच आयोजित हो सकते हैं क्योंकि वहां तीन ग्राउंड हैं, वहां पर पर्याप्त प्रैक्टिस की सुविधाएं भी हैं. इसके बाद अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नॉकआउट मैच आयोजित किये जा सकते हैं.

मुंबई में लीग स्टेज हुई तो दिल्ली कैपिटल्स को होगा फायदा?

दिल्ली कैपिटल्स के मालिक पार्थ जिंदल ने ये भी कहा कि अगर मुंबई में सभी लीग मैच होते हैं तो इससे दिल्ली कैपिटल्स को काफी फायदा हो सकता है. दरअसल दिल्ली की टीम में मुंबई के कई खिलाड़ी हैं. कप्तान श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे सभी मुंबई में ही क्रिकेट खेले हैं. साथ ही पार्थ जिंदल ने ये भी कहा कि स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी मुंबई की विकेटों पर कमाल की साबित हो सकती है.

Related Articles

Back to top button