महाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘गडकरी’ फिल्म रिलीज

केंद्रीय मंत्री गडकरी के जीवन पर बनी है मराठी फिल्म

* ‘हाईवेमैन’ के जीवन को 70 एमएम पर्दे पर किया गया साकार
मुंबई दि.27 – ‘भारत के हाईवेमैन’ कहे जाते केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के जीवन पर बनी बायोपिक फिल्म आज 70 एमएम की स्क्रीन पर रिलीज हो गई है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के जीवन पर मराठी में बनी इस फिल्म के जरिए गडकरी और उनके विविधता से भरे व्यक्तित्व को नई पीढ़ी के सामने रखने का प्रयास किया गया है. अभिजीत मजूमदार द्वारा प्रस्तुत गडकरी फिल्म में गडकरी के जीवन के अनेक पहलू सामने आएंगे.
इस फिल्म में केंद्रीय मंत्री गडकरी की भूमिका अभिनेता राहुल चोपडा ने निभाई है. जिन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि, उन्हें भी नितिन गडकरी के जीवन में बारे में बहुत सारी बातें फिल्म करने से पहले नहीं पता थीं. गडकरी फिल्म के पार्ट-2 को लेकर जब सवाल पूछा गया तो राहुल चोपड़ा ने कहा कि फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने डिमांड की थी और इसके लिए डायरेक्टर से बात करनी पड़ेगी.
* दिखाए गए गडकरी के जीवन के अहम पड़ाव
अपने काम के लिए पहचाने जाने वाले भाजपा के नेता नितिन गडकरी के जीवन पर आधारित इस फिल्म में गडकरी की संघर्ष यात्रा दिखाई गई है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी किस तरह इस राजनीतिक बुलंदी तक पहुंचे हैं और उनके जीवन में प्रमुख पड़ाव कहां-कहां आए हैं. इन्ही सब चीजों पर फिल्म में प्रकाश डाला गया है.
* ऐश्वर्या डोरले ने निभाया कंचन गडकरी का किरदार
आज महाराष्ट्र के सिनेमा घरों में यह फिल्म रिलीज हो गई है. इस फिल्म में गडकरी की पत्नी कंचन गडकरी की भूमिका ऐश्वर्या डोरले ने निभाई है.
* पहले भी बन चुकी है कई बायोपिक
बॉलीवुड में बायोपिक फिल्म बनाने की परंपरा नई नहीं है और इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे, तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के जीवन पर भी फिल्में बन चुकी हैं.

Related Articles

Back to top button