अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

तीन आरोपियों को नांदेड पुलिस अपने साथ ले गई

दशहरा मैदान झोपडपट्टी से दो पिस्तौल, मैग्जीन, जिंदा कारतूस, खंजर बरामद

  • ज्वेलर्स से ७ लाख का माल लूटकर अमरावती आये थे

  • अमरावती का हथियार तस्कर जेल रवाना

अमरावती प्रतिनिधि/ दि.२० – नांदेड के ज्वेलर्स से हथियार के बल पर ७ लाख का माल लूटकर अमरावती भागे तीन आरोपियों को अमरावती के दशहरा मैदान स्थित झोपडपट्टी परिसर से राजापेठ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उन आरोपियों को हथियार बेचने वाले अमरावती के एक आरोपी को भी गिरफ्तार करने के साथ पुलिस ने आरोपियों के पास से दो पिस्तौल, एक फायर की गई कारतूस, एक मैग्जीन के साथ जिंदा कारतूस, खंजर और एक बगैर नंबर की मोटरसाइकिल बरामद कर ली थी. आरोपियों ने नांदेड में लूट की घटना को कबुल कर लिया. इस वजह से नांदेड पुलिस की टीम अमरावती आयी और अदालत से अनुमति लेकर तीनों आरोपियों को आगे की कार्रवाई के लिए अपने साथ नांदेड ले गई. वहीं हथियार बेचने वाले अमरावती के आरोपी को अदालत ने न्यायालयीन कस्टडी के तहत जेल रवाना करने के आदेश दिये है.
वीरसिंग बसरूसिंग सरदार(२४, वडरपुरा, गुरुव्दारा गेट के पास नांदेड), शुभम ओमप्रकाश जाधव (२२, शिवशक्ति नगर, मिल रोड, नांदेड) व अनिकेत बालाजीराव सूर्यवंशी (२०,नवामोंढा, साठे चौक दत्त नगर, नांदेड) यह तीनों को अमरावती के राजापेठ पुलिस व्दारा हथियारों के साथ गिरफ्तार करने के बाद आज नांदेड पुलिस स्थानीय अदालत से अनुमति लेकर आरोपियों को अपने साथ ले गई. जबकि अमरावती के औरंगपुरा निवासी हथियार बेचने वाले विनोद डेंडवाल नामक आरोपी को गिरफ्तारी के बाद अदालत ने न्यायालयीन कस्टडी के तहत जेल रवाना करने के आदेश दिए है.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नांदेड के दत्तनगर निवासी ४२ वर्षीय मुक्तेश्वर शंकरराव वाहाणे की नांदेड शहर में स्वामी समर्थ नामक ज्वेलर्स की दुकान है. २९ जुलाई की सुबह मुक्तेश्वर वाहाणे अपनी दुकान में उपस्थित थे. इस समय आरोपी वीरqसग व उसके दो साथी जप्त की गई उसी पल्सर मोटरसाइकिल से ज्वेलर्स की दुकान पर जा धमके और रिवाल्वर का डर बताते हुए दुकान से १५० ग्राम सोने के गहने, १० हजार रुपए नगद ऐसे ६ लाख ८५ हजार रुपए का माल लूटकर भाग गये. इस शिकायत के आधार पर नांदेड के शिवाजी नगर पुलिस ने उन तीनों आरोपियों के खिलाफ दफा ३९४, ३४, सहधारा ४/२५ आर्म एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु की. घटना के बाद वे तीनों आरोपी नांदेड से भागकर अमरावती पहुंचे. मंगलवार की शाम ७ बजे तीनों आरोपी दशहरा मैदान की झोपडपट्टी में संदेहास्पद तरीके से घुम रहे थे.
इसकी खबर लगते ही राजापेठ पुलिस की टीम ने शाम ७ बजे वहां पहुंचकर नांदेड के आरोपी वीरसिंग , शुभम व अनिकेत को गिरफ्तार कर लिया. उन आरोपियों के पास पुलिस को एक पिस्तोैल, बैरल में फायर की एक कारतूस, मैग्जीन में एक जिंदा कारतूस, धारदार खंजर और एक बगैर नंबर की पल्सर बरामद हुई. पुलिस ने तीनों आरोपियों से कडी पूछताछ की तब उन्होंने औरंगपुरा के करन डेंडवाल से हथियार खरीदने की बात कबुलते हुए नांदेड में लूटपाट के अपराध की बात भी कबुल कर ली.
इसके बाद पुलिस ने हथियार बेचने वाले करन डेंडवाल को गिरफ्तार कर उसके पास से भी एक पिस्तोैल बरामद की. नांदेड के आरोपी गिरफ्तार होने की सूचना मिलते ही नांदेड पुलिस की टीम अमरावती पहुंची. राजापेठ पुलिस से संपर्क साधने के बाद आज अदालत से अनुमति लेकर नांदेड पुलिस तीनों नांदेड के आरोपियों को आगे की कार्रवाई के लिए अपने साथ ले गई है. जबकि गिरफ्तार किये गए अमरावती के करन डेंडवाल को अदालत ने न्यायालयीन कस्टडी के तहत जेल रवाना करने के आदेश दिए.

Related Articles

Back to top button