मुख्य समाचारविदर्भ

पिकअप वाहन चोर गैंग का भंडाफोड

07 आरोपी अमरावती से बंदी
03 ऑटो डीलर, 03 ड्राईवर आरोपी शामिल
30.63 लाख का माल किया जप्त
नागपुर/दि.16– यशोधरानगर पुलिस ने तकनीकी जांच और सीडीआर का बेहतरीन उपयोग करके सिटी से पिकअप वाहनों की चोरी करनेवाले वाहन चोरोें की गैंग का भंडाफोड किया. आरोपियों में 3 ड्राईवरों के अलावा 3 ऑटो डीलर भी शामिल है, जो चोरी के वाहनों को ठिकाने लगाते थे. यह गैंग का मुख्य रूप से अमरावती जिले से संचालन होता था. आरोपियों में वरूड, जिला अमरावती निवासी अजहर अफसर पठान (38), नजीम खान मुस्तफा खान (24), नागपुरी गेट, अमरावती निवासी मोहम्मद अजहर मोहम्मद इकबाल चौधरी (34), अंसार नगर, अमरावती निवासी इलियास अली महबूब अली (46), मोहम्मद राजीक मोहम्मद जाबिर (41), वघाड, तह. वरूड निवासी नजीम खान मुस्तफा खान (24) और ताजनगर, टेकानाका निवासी मोहम्मद अहबाज मोहम्मद अहमद (22) बताये गये.
इनमें से अजहर, वसीम और राजीक ऑटो डीलर हैं जबकि मजहर, नजीम और अहबाज ड्राईवर हैं. इलियास रेत ढुलाई आदि का काम करता था. पुलिस ने आरोपियों के पास से 6 पिकअप वाहन, 3 मोबाईल और एक दुपहिया वाहन समेत 30.63 लाख का माल जब्त किया.
* अहबाज करता था रेकी
आरोपियों ने इसी वर्ष फरवरी से यह काम शुरू किया था. ये सिर्फ पिकअप वाहन ही चोरी करते थे. तीनों ड्राइवर नागपुर से वाहन चोरी कर अमरावती में इन्हें ऑटो डीलर आरोपियों की मदद से ठिकाने लगाते थे. नागपुर में रेकी करने का काम अहबाज के जिम्मे था. एक बार वाहन तय होने के बाद इलियास की मदद से अहबाज, अजहर और नजीम वाहन चोरी करते थे. चोरी के बाद वाहन को किस रास्ते से शहर के बाहर ले जाना है, इसका रास्ता अहबाज तय करता था.

* सीसीटीवी में आरोपी, लोकेशन ट्रेसिंग ने खोला राज
आनंदनगर निवासी अनिल दुलीचंद कुकडे (38) ने यशोधरानगर थाने में अपना पिकअप वाहन चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई थी. इसी मामले के तहत पुलिस ने मौके और आसपास के सीसीटीवी कैमरों की जांच की. रिकॉर्डिंग में एक संदिग्ध व्यक्ति नजर आया. तुरंत ही वहां एक्टिव मोबाइल नंबर निकाले गये. इनमें अजहर और अहबाज के मोबाईल नंबर भी मिले. दोनों पर पहले ही वाहन चोरी के मामले दर्ज है. उनकी लोकेशन ट्रेसिंग शुरू की गई. वे बार-बार लोकेशन बदल रहे थे. इसी बीच गश्ती के दौरान पुलिस टीम के सामने एक पिकअप वाहन तेजी से गुजरा. उसे रोकने का प्रयास किया गया लेकिन ड्राईवर तेजी से वाहन लेकर फरार होने में सफल रहा.

* अमरावती में मिला लोकेशन
इस दौरान भी संदिग्ध आरोपियों में से एक का मोबाईल नंबर सामने आया. ट्रेसिंग करने पर इस मोबाईल के अमरावती में एक्टिव होने का पता चला. तुरंत ही पुलिस टीम अमरावती पहुंची और गुप्त तरीके से फिल्डींग लगाकर अहबाज और अजहर को दबोच लिया. पूछताछ में दोनों ने बाकी आरोपियों के भी नाम बताये. सभी को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी किये गये 6 पिकअप वाहन भी जप्त किये. यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, सहायक पुलिस आयुक्त अश्वनी दोरजे, अपर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, डीसीपी मनीष कलवानिया, एसीपी संतोष खांडेकर के मार्गदर्शन में पीआई विश्वनाथ चव्हाण, पीआई प्रशांत जुमडे, एपीआई वि. वि. मोटे, कन्नाके, गोपाल गोले, अब्दुल वकील, अजय कुठे, राहुल बोंदरे, प्रफुल चिंतले, प्रवीण जाधव, किशोर धोटे, दुर्गेश शुक्ला, अमित ठाकुर आदि द्वारा पूरी की गई.

 

Related Articles

Back to top button