अमरावतीमुख्य समाचार

बेनाम चौक से नेमाणी गोदाम तक जल्द शुरु होगा काँक्रिटीकरण का काम

जूझर इन्फ्रा को मिला ठेका, की गई मार्किंग

* आगामी माह निर्माणकार्य होगा शुरु
* विधायक रवि राणा के प्रयासों से राज्यशासन ने की निधि मंजूर
अमरावती/दि.24– एकात्मिक सड़क योजना के तहत अमरावती मनपा क्षेत्र में पंचवटी चौक से इर्विन चौक व इर्विन चौक से मालवीय चौक होते हुए नवाथे चौक तक और नेमाणी गोदाम से बडनेरा तक फोरलेन काँक्रिटीकरण का निर्माण होने के बाद अब दूसरे चरण में विधायक रवि राणा के प्रयासों से बेनाम चौक से नेमाणी गोदाम तक फोरलेन काँक्रिटीकरण के निर्माण के लिए राज्यशासन ने निधि मंजूर की है. इस निर्माणकार्य का ठेका जूझर इन्फ्रा को मिला है और वर्क ऑर्डर मिलते ही इस कंपनी द्वारा मार्ग पर आज मार्किंग कर ली गई है और आगामी माह में भूमिपूजन होने के बाद इस काम का शुभारंभ किया जाएगा. ऐसी जानकारी युवा स्वाभिमान के सचिन भेंडे द्वारा दी गई है.
युवा स्वाभिमान के सचिन भेंडे ने बताया कि विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत राणा के प्रयासों से शहर समेत बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र में अनेक विकासकार्य शुरु किए गए हैं. बेनाम चौक से नेमाणी गोदाम तक फोरलेन काँक्रिटीकरण के निर्माण को भी राज्यशासन ने मंजूरी दी है और निविदा प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद इसकी वर्कऑर्डर भी कर दी गई है. इस निर्माणकार्य का ठेका अमरावती के जूझर इन्फ्रा को मिला है. वर्क ऑर्डर होते ही इस कंपनी ने मार्ग पर मार्किंग कर ली है. फोरलेन मार्ग का काँक्रिटीकरण के साथ द्विभाजक दोनों तरफ सड़क किनारे पानी की निकासी के लिए नाली और फूटपाथ पर पेविंग ब्लॉक भी लगाने के साथ आकर्षक रोशनाई की जाएगी. इस निर्माणकार्य के लिए जीएसटी मिलाकर 13 करोड़ रुपए की निधि राज्यशासन द्वारा मंजूर हुई है. अब आगामी माह के पहले सप्ताह में इस निर्माणकार्य का भूमिपूजन राणा दंपत्ति द्वारा भव्य स्वरुप में किया जाएगा. उसके बाद तत्काल मार्ग के निर्माणकार्य की शुरुआत की जाएगी और उसके लिए इसी वर्ष में पूर्ण करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

साईंनगर चौक से सातुर्णा एमआईडीसी मार्ग का भी काँक्रिटीकरण
सचिन भेंडे ने बताया कि बेनाम चौक से नेमाणी गोदाम तक फोरलेन मार्ग का काँक्रिटीकरण का काम लोकनिर्माण विभाग के अधीन रहकर किया जाएगा. साथ ही विधायक रवि राणा और सांसद नवनीत राणा के प्रयासों से साईनगर चौक से सातुर्णा एमआईडीसी तक 7 करोड़ रुपए की लागत से मार्ग का काँक्रिटीकरण किया जा रहा है. इस काम का ठेका भी जूझर इन्फ्रा को मिला है. इस मार्ग का निर्माणकार्य मनपा प्रशासन के अधीन रहकर होगा. दोनों काम एक साथ आगामी माह से शुरु किए जाने वाले है.

Related Articles

Back to top button