अमरावतीमुख्य समाचार

नवरात्रि में 1.37 करोड महिलाएं घूमी एसटी बसों में

अमरावती/ दि. 27- नवरात्रि के 9 दिनों में राज्यभर में महिलाओं ने यात्रा के लिए राज्य परिवहन निगम एसटी बसों को प्राथमिकता दी. एसटी निगम के आंकडों के अनुसार 15 से 24 अक्तूबर दौरान 10 दिनों में 1 करोड 37 लाख से अधिक महिलाओं ने एसटी बसों से यात्रा की.
उल्लेखनीय है कि गत मार्च माह से एसटी निगम ने महिलाओं को किराए में 50 प्रतिशत छूट दे रखी है. उसी समय से महिलाओं का एसटी बसों से कम किराए में सुविधापूर्ण एवं सुरक्षित प्रवास का दौर शुरू है. गत 17 मार्च से महिला सम्मान योजना शुरू है. दिनों दिन एसटी बसों से प्रवास करनेवाली महिलाओं की संख्या बढ रही है. इससे एसटी निगम का भी लाभ हो रहा है.
नवरात्रि के 9 दिनों में महिला वर्ग उपवास भी रखता है. विविध स्थानों पर दर्शन हेतु भाविक जाते है. किराया आधा किए जाने से महिलाओं ने एसटी बसों को प्राधान्य दिया. प्रदेश के 6 विभागों में सवा करोड से अधिक महिलाओं ने विविध मार्गो पर यात्रा की. उनकी यात्रा सुलभ और सुरक्षित करने के प्रयत्न एसटी निगम कर्मचारियों के रहे. एसटी अधिकारियों ने बताया कि गांव-गांव में एसटी की पहुंच होने से महिलाओं को सुविधा रही. वे अपने गांव से प्रसिध्द देवी स्थलों तक एसटी की बसों से सफल, सुरक्षित पहुंची. एसटी बस की सुविधा का लाभ लेने में कोल्हापुर जिला अव्वल रहा.

 

Related Articles

Back to top button