मुख्य समाचारवाशिम

1.8 करोड कैश, 10 करोड की ज्वेलरी जब्त

नागपुर में मेहाडिया, अग्रवाल, जैन पर ईडी छापा

नागपुर / दि. 4- पंकज मेहाडिया के कथित 500 करोड के घपले में प्रवर्तन निदेशालय द्बारा यहां की गई छापामारी में 1 करोड 80 लाख रूपए की नकदी और 10 करोड के आभूषण जब्त किए गए है. छापे से नागपुर में खलबली मची है. शुक्रवार सुबह 6 बजे से शुरू छापे की कार्रवाई शनिवार को भी जारी रही. ईडी ने औद्योगिक सुरक्षा बल को साथ लेकर लगभग 35 अधिकारियों की अलग-अलग टीमों के साथ नागपुर में बिल्डर, कोयला व्यापारी के एक दर्जन ठिकानों पर रेड की .
सूत्रों ने बताया कि सनविजय स्टील के संचालक संजय अग्रवाल के घर से 30 लाख नकद एवं 10 करोड से अधिक मूल्य के आभूषण मिले. इसी तरह सुरेश बाजोरिया के यहां 80 लाख कैश जप्त हुई. राम और दिलीप अग्रवाल के यहां 20 लाख और चंद्रा कोल के यहां 40 लाख नकदी बरामद हुई है.
अधिकारियों ने छापे से पहले प्लानिंग की थी. मुंबई से भी अधिकारी नागपुर बुलाए गए. उपसंचालक संजय बंगारतले इस दल का नेतृत्व कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार नकद और गहनों सहित करोडो के लेनदेन की फाइलें ईडी के हाथ लगी है. पंकज मेहाडिया के अलावा लोकेश जैन, कार्तिक जैन, रामदेव अग्रवाल, सुरेश बाजोरिया, सीए अनिल पारेख, विनोद गर्ग आदि के घर और दफ्तरों पर छापे मारे गए.

Related Articles

Back to top button