अमरावतीमुख्य समाचार

दो वारदातों में 10 लाख के आभूषणों की चोरी

  • गाडगेनगर व बडनेरा पुलिस थाने में उजागर हुई वारदातें

  • लगातार बढ रही चोरी की घटनाओं से शहर में सनसनी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२६ – शहर पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत इन दिनों चोरी और सेंधमारी की वारदातें काफी अधिक बढ गयी है और चोरों के हौसले काफी बुलंद है. विगत 24 घंटे के दौरान शहर के 2 पुलिस थाना क्षेत्रों में घटित दो अलग-अलग वारदातों में अज्ञात चोरों ने करीब 10 से 11 लाख रूपये मूल्य के सोने के आभूषण चुरा लिये. जिसकी वजह से समूचे शहर में जबर्दस्त सनसनी व हडकंप व्याप्त है.
मिली जानकारी के मुताबिक बडनेरा पुलिस थानांतर्गत खंडेलवाल नगर के पास ही स्थित फॉरेस्ट कालोनी में एक बंद घर को निशाना बनाते हुए अज्ञात चोरों ने करीब 180 ग्राम सोने के आभूषण और 15 हजार रूपये नकद पर हाथ साफ कर दिया. मौजूदा बाजारभाव के मुताबिक इस सोने की कीमत करीब 8 से 9 लाख रूपये आकी गयी है. पता चला है कि, फॉरेस्ट कालोनी निवासी अक्षय बनसोड अपनी मां को लेकर यवतमाल गये थे और रात 9 बजे के आसपास वापिस लौटे, तो उन्हें घर के दरवाजे पर लगा ताला टूटा हुआ दिखाई दिया और घर के भीतर पूरा सामान अस्त-व्यस्त पडा हुआ था. इस समय घर की अलमारियों का मुआयना करने पर उन्होंने पाया कि, घर में रखे 180 ग्राम सोने के गहने और 15 हजार रूपये नकद गायब है. जिसके बाद उन्होेंने तुरंत बडनेरा पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करायी और पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा करते हुए मामले की तफ्तीश शुरू की.
वहीं दूसरी ओर गाडगेनगर पुलिस थाना अंतर्गत तपोवन परिसर के योगीराज नगर में एक बंद घर में सेंधमारी करते हुए अज्ञात चोरों ने सोने के आभूषण व नकद रकम ऐसे कुल 2 लाख 5 हजार 200 रूपये मूल्य के माल पर हाथ साफ कर दिया. योगीराज नगर निवासी गजानन महादेवराव नागे अपने परिवार के साथ 16 नवंबर को अकोला गये थे और 25 नवंबर को वापिस लौटे तो उन्होंने पाया कि, घर के दरवाजे का ताला टूटा हुआ है और घर के भीतर पूरा सामान अस्तव्यस्त पडा हुआ है. जांच करने पर पता चला कि, चोरों ने 30 ग्राम सोने का एक मंगलसूत्र, 5 ग्राम सोने के टॉप्स, 2 ग्राम सोने के झूमके और 22 तोला चांदी के आभूषण तथा 7 हजार रूपये नकद ऐसे कुल 2 लाख 5 हजार 200 रूपये मूल्य का माल चुराया है. घटना की जानकारी मिलने पर गाडगेनगर पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 454, 457 व 380 के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू की है.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, इन दिनों पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में चोरी व झपटमारी की वारदातों की मानोें बाढ आयी हुई है. तथा आये दिन शहर के किसी न किसी इलाके में ऐसी घटनाएं घटित हो रही है. इसकी वजह से लोगों में भय व चिंता का माहौल है.

Related Articles

Back to top button