मुख्य समाचारविदर्भ

राज्य में बनेंगे 10 हजार वेदर स्टेशन

पूर्व मंत्री यशोमती ठाकुर की आक्रामक भूमिका आई काम

नागपुर/दि.21 – राज्य में अतिवृष्टि के बावजूद भी किसानों को अब तक नुकसान भरपाई की रकम नहीं मिली हैं. इस मुद्दे को लेकर पूर्व मंत्री तथा तिवसा निर्वाचन क्षेत्र की कांग्रेस विधायक यशोमती ठाकुर ने आज विधानसभा मेें बेहत आक्रामक भूमिका अपनाई और अधिवेशन के तीसरे दिन किसानों से संबंधित विषयों को लेकर सरकार को जमकर आडेहाथ लिया. जिसके चलते सरकार ने बारिश के प्रमाण की गणना करने वाले ऑटोमेटिक वेदर स्टेशन की संख्या बढाने का निर्णय लिया और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में 10 हजार ऑटोमेटिके वेद मशीन स्थापित करने का आश्वासन विधानसभा में दिया.
अतिवृष्टि की वजह से किसानों को हुए नुकसान का मुद्दा उपस्थित करने के साथ ही विधायक यशोमती ठाकुर ने कहा कि, ग्रामीण इलाकों में बारिश का प्रमाण दर्ज करने वाले यंत्र नादुरुस्त पडे हैं. जिसकी वजह से बारिश के चलते हुए नुकसान का पंचनामा करते हुए काफी दिक्कतें पेश आती है और किसानों को नुकसान का योग्य मुआवजा भी नहीं मिलता. ऐसी वजहों के चलते अमरावती जिले के कई ग्रामीण इलाकों में किसान अब तक सरकारी सहायता से वंचित हैं. अत: राज्य सरकार व्दारा इसे लेकर ठोस कदम उठाए जाने की सख्त जरुरत है.
विधायक यशोमती ठाकुर व्दारा उपस्थित किए गए इस मुद्दे को राज्य सरकार ने बेहद गंभीरता से लेते हुए राज्य में ऑटोमेटिक वेदर स्टेशन स्थापित करने की घोषणा की हैं.

Related Articles

Back to top button