अमरावतीमुख्य समाचार

धारणी उपजिला अस्पताल में अब 100 बेड की क्षमता

अमरावती/प्रतिनिधि दि.6 – आदिवासी बहुल मेलघाट क्षेत्र अंतर्गत धारणी तहसील में स्थापित उपजिला अस्पताल में इससे पहले 50 बेड की सुविधा उपलब्ध थी. वहीं अब इस अस्पताल का श्रेणीवर्धन करते हुए यहां पर 100 बेड की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है. इसके साथ ही मेलघाट में आदिवासियों के स्वास्थ्य से संबंधित मसलों को देखते हुए विगत अनेक वर्षों से की जा रही मांग अब पूर्ण हो गई है.
बता दें कि, कुपोषण सहित अन्य बीमारियों की वजह से मेलघाट के आदिवासियों तथा बच्चों को इधर से उधर न जाना पडे, इस हेतु धारणी के उपजिला अस्पताल में बेड संख्या बढाकर यहां पर 100 बेड उपलब्ध कराने हेतु क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल सतत प्रयासरत थे. जिसके चलते अब राज्य सरकार द्वारा मेलघाट क्षेत्र की बढती जनसंख्या तथा स्वास्थ्य प्रशासन पर पडनेवाले काम के दबाव को कम करने हेतु उपजिला अस्पताल का श्रेणीवर्धन किया गया है. जिसके बारे में स्वास्थ्य विभाग की ओर से राज्य की अवसर सचिव रोशनी कदम पाटील ने शासनादेश जारी किया.

50 बेड की क्षमतावाले धारणी के उपजिला अस्पताल की क्षमता बढाकर यहां पर 100 बेड उपलब्ध कराने के संदर्भ में स्वास्थ्य मंत्री से मांग की थी, जो पूर्ण हो गई है. इसका लाभ क्षेत्र के आदिवासियों को मिलेगा.
–     राजकुमार पटेल
विधायक, मेलघाट निर्वाचन क्षेत्

Related Articles

Back to top button