अमरावतीमुख्य समाचारयवतमालविदर्भ

यवतमाल में पकडी गई साढे 11 लाख की एमडी ड्रग्ज

दारव्हा परिसर में तीन लोगों को किया गया गिरफ्तार

* अमरावती के दो युवकों का भी आरोपियों में समावेश
* एमडी ड्रग्ज की खेप भेजी जा रही थी अमरावती
यवतमाल/दि.19 – यवतमाल जिला पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा ने एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए दारव्हा पुलिस थाना क्षेत्र में छापा मारकर तीन लोगों को 141.6 ग्राम एमडी ड्रग्ज की खेप के साथ अपनी हिरासत में लिया. पकडी गई एमडी ड्रग्ज की कीमत 11 लाख 32 हजार 800 रुपए बताई गई है. साथ ही इस मामले में यवतमाल जिले के पांढरकवडा में रहने वाले एक तथा पडौसी जिले अमरावती के रहने वाले 2 लोगों को हिरासत में लेते हुए दारव्हा पुलिस के हवाले किया गया. आरोपियों के नाम युनूस खान अमीर खान पोसवाल (36, लोहारा लाइन, पांढरकवडा), वसीम उर्फ राजा खान अकरम खान (34, पठान चौक, सुन्नी मस्जिद के पास, अमरावती) तथा सैय्यद इरशाद उर्फ पिंटू सैय्यद गौस (35, इकबाल कालोनी, बेगम बाजार, अमरावती) बताए गए है. पता चला है कि, एमडी ड्रग्ज की खेप को मुंबई से यवतमाल मंगाया गया था. जिसके बाद यहां से इन तीनों आरोपियों के जरिए एमडी ड्रग्ज को पांढरकवडा व अमरावती भेजा जा रहा था. जिसके बारे में गुप्त सूचना मिलते ही यवतमाल की स्थानीय अपराध शाखा पुलिस ने छापा मारकर तीनों आरोपियों को एमडी ड्रग्ज की खेप के साथ पकडने में सफलता प्राप्त की.
एमडी ड्रग्ज की तस्करी के संदर्भ में अपने मुखबीर के जरिए जानकारी मिलते ही अपराध शाखा पुलिस के पथक ने दारव्हा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत अपना जाल बिछाया और हुंदाई वरना कार क्रमांक एमएच-49/बी-7082 को जांच हेतु रुकवाया. कार की तलाशी लेने पर ड्राइवर सीट के पास स्थित डैशबोर्ड की डिक्की में एक पॉउच बरामद हुआ. जिसमें सफेद रंग का पॉउडर था. जिसके बारे में कार में सवाल तीन लोगों से कडाई के साथ पूछताछ करने पर तीनों आरोपियों ने वह पॉउडर एमडी ड्रग्ज नामक मादक पदार्थ रहने की जानकारी दी. जिसके बाद 141.6 ग्राम एमडी ड्रग्ज सहित तीनों आरोपियों के मोबाइल फोन व हुंडाई कार को जब्त करते हुए तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया गया.
यह कार्रवाई यवतमाल के जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. पवन बनसोड, अपर पुलिस अधीक्षक पियूष जगताप व स्थानीय अपराध शाखा के पीआई प्रदीप परदेशी के मार्गदर्शन में एपीआई गणेश वनारे, विवेक देशमुख व अमोल मुंडे, पीएसआई योगेश रंधेे, पुलिस कर्मचारी सुनील खंडागले, योगेश डगवार, बंडू डांगे, अजय डोले, रुपेश पाली, साजिद सैयद, नीलेश नीमकर, सुधीर पांडे, नीलेश राठोड, ऋतुराज मेडवे, अमित झंडेकर, मिथुन जाधव, रजनीकांत मडावी, धनराज श्रीरामे, बबलू चव्हाण, चालक सिपाही नरेश राउत व जितेंद्र चौधरी तथा साइबर सेल की महिला सिपाही प्रगती कांबले द्बारा की गई.

* अमरावती में किसने बुलाई थी एमडी ड्रग्ज की खेप?
यवतमाल जिला पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा द्बारा एमडी ड्रग्ज तस्करी का मामला उजागर करने के साथ ही यह जानकारी भी सामने आयी कि, करीब सवा 11 लाख रुपए की यह एमडी ड्रग्ज यवतमाल से अमरावती भेजी जा रही थी. इस जानकारी के सामने आते ही अब यवतमाल पुलिस के साथ-साथ अमरावती शहर पुलिस भी चौकन्नी हो गई है तथा अब इस बात का पता लगाया जा रहा है कि, आखिर अमरावती में एमडी ड्रग्ज की यह खेप किसने मंगाई थी और पकडे गए तीनों आरोपियों द्बारा इस खेप की डिलेवरी अमरावती में किसे दी जानी थी. ऐसे में अब यवतमाल पुलिस के साथ-साथ अमरावती शहर पुलिस भी एमडी ड्रग्ज तस्करी के मामले को लेकर जांच में जुट गई है.

Related Articles

Back to top button