अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

अलग-अलग हादसों में 11 लोगों की मौत, 7 घायल

सडक हादसों में 7 व बिजली का करंट लगने से 4 की जान गई

अमरावती /दि.30- अमरावती जिले सहित अकोला, बुलढाणा व गडचिरोली जिलों में गत रोज घटित अलग-अलग तरह के हादसों में 11 लोगों की मौत हो गई. वहीं 7 व्यक्ति बुरी तरह से घायल हुए. जिसके तहत 5 सडक हादसों में 7 लोगों की जाने गई. वहीं बिजली का झटका लगने के चलते घटित हुए 2 हादसों में 4 लोगों की मौत हुई. यह सभी हादसें विगत 48 घंटों के दौरान घटित हुए है.

* धारणी-बर्हानपुर मार्ग पर ट्रक ने मारी दुपहिया को टक्कर
धारणी-बर्हानपुर मार्ग पर कबिरा होटल के पास ट्रक और दुपहिया वाहन के बीच आमने-सामने हुई टक्कर में मध्य प्रदेश के बिजोरी गांव निवासी रामसिंग बाटू धांडे (56) नामक दुपहिया सवार की मौत हो गई. वहीं अमरसिंग दयाराम कास्देकर (40) नाम व्यक्ति बूरी तरह से घायल हुआ, इन दोनों के साथ ही अन्य 4 से 5 लोग चार दुपहिया वाहनों पर सवार होकर चिखलदरा तहसील के तारुबांधा वन परिक्षेत्र में स्थित कांदरी बाबा हनुमान मंदिर में दर्शन हेतु गए थे. जहां से वापिस लौटते समय यह हादसा घटित हुआ. हादसे में घायल अमरसिंग कास्देकर की स्थिति गंभीर रहने के चलते उसे इलाज के लिए अमरावती के जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

* दो दोस्तों पर काल का झपट्टा, मौके पर मौत
बुलढाणा जिले के चिखली में रहने वाले पूर्व पार्षद गोपाल देवडे के छोटे भाई सुनील देवडे (33) सहित उनके मित्र हर्षद पांडे (30) की सडक हादसे में मौके पर ही मौत हो गई. साथ ही इस हादसे मेें 3 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. घायलों में यश वाधवानी, आकाश चिंचोले व पप्पू राजपूत का समावेश है. जानकारी के मुताबिक साकेगांव निवासी पप्पू राजपूत को घर पर छोडने हेतु सभी लोग स्विफ्ट डिजायर कार में सवार होकर चिखली से साकेगांव की ओर जा रहे थे. परंतु वाघापुर के निकट कार अनियंत्रित होकर रास्ते के किनारे स्थित पलाश के झाड से जा भीडी. यह हादसा इतना भीषण था कि, पलाश का पेड जड सहित जमीन से उखड गया. साथ ही इस हादसे में सुनील देवडे व हर्षद पांडे की मौके पर ही मौत हो गई तथा कार में सवार यश वाधवानी, आकाश चिंचोले व पप्पू राजपूत गंभीर रुप से घायल हो गए. घटना की जानकारी मिलते ही चिखली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा किया और दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाने के साथ ही तीनों घायलों को इलाज के लिए उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

* दो हादसों में दो दुपहिया सवारों की मौत
अकोला जिले की बालापुर तहसील अंतर्गत शलद फाटे के पास घटित हादसे में बस व दुपहिया वाहन के बीच टक्कर होने के चलते दुपहिया पर सवार जेलिंग सीक्यूरिया नामक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक अन्य घटना के तहत महान-पिंजर मार्ग पर दो दुपहिया वाहनों के बीच आमने-सामने हुई टक्कर में प्रमोद नारायण कदम नामक दुपहिया सवार की मौत हो गई. साथ ही इस हादसे में गोपाल रामचंद्र हतोलकर व मंगेश भोसले नामक दो युवक बुरी तरह से घायल हो गए. इन दोनों हादसों को लेकर संबंधित पुलिस थानों में आकस्मिक मौत के मामले दर्ज किए गए है.

* विद्युत पोल पर शॉक लगने से तीन की मौत
अकोला जिले के वणी रंभापुर स्थित कंपनी में काम करने वाले तीन मजदूरों की कंपनी परिसर स्थित विद्युत पोल पर लाइट लगाने का काम करते समय बिजली का जोरदार झटका लगा. जिसके चलते श्रीकृष्ण वावगे (35, बोरगांव मंजू) व चंद्रशेखर अप्तूरकर (30, काटेपूर्णा) की मौत हो गई. साथ ही इस हादसे में विनोद वाघमारे (35, अन्वी मिर्जापुर) बुरी तरह से घायल हुए.
इसके अलावा एक अन्य घटना के तहत भावरद गांव स्थित खेत में गेहूं की फसल को पानी देने हेतु मोटर शुरु करने गए राजेश वासुदेव चांदूरकर नामक किसान की बिजली का तेज झटका लगने की वजह से मौत हुई.

* केबल टूटकर के्रन में बिजली का प्रवाह, एक की मौत
अकोला शहर के टापरिया नगर में एक इमारत का काम शुरु रहते समय निर्माण साहित्य को उपर चढाने के लिए अहमद खान उस्मान खान (22) नामक व्यक्ति क्रेन ऑपरेट कर रहा था और इस क्रेन को केबल के जरिए इलेक्ट्रीक सप्लाय दिया गया था. क्रेन के पहिए के चपेट में आकर इलेक्ट्रीक केबल टूट गया और क्रेन में बिजली का करंट प्रवाहित हो गया. जिसके चलते क्रेन ऑपरेट कर रहे अहमद खान की बिजली का झटका लगने की वजह से मौके पर ही मौत हो गई. इस मामले में रामदास पेठ पुलिस ने संबंधित ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही से मौत होने का मामला दर्ज किया है.

* गडचिरोली में पेड से टकराई कार, 2 की मौत
उधर चंद्रपुर से गडचिरोली की ओर जा रही कार के अनियंत्रित होकर पेड से टकरा जाने के चलते कार चालक सहित एक महिला की मौके पर मौत हो गई. जिनकी शिनाख्त वैभव विलास जुआरे (28, विवेका नगर, गडचिरोली) तथा गंगाबाई मलैया गुरम (59, मुकूल नगर, गडचिरोली) बताए गए है. वहीं इस हादसे में सेवानिवृत्त पुलिस कर्मचारी मलैया विस्तारी गुरम (61) बुरी तरह से घायल हुए है, जिन्हें इलाज के लिए तुरंत ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह हादसा इतना भीषण था कि, कार पूरी तरह से चकनाचूर हो गई. राम नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Related Articles

Back to top button