महाराष्ट्रमुख्य समाचार

राज्य के तीन विमानतलों पर 12 कोविड संक्रमित मिले

जिनोम सिक्वेसिंग टेस्ट रिपोर्ट की प्रतीक्षा

पुणे/ दि.10 – कोविड वायरस के चीनी सबवेरियंट बीएफ.7 की वजह से पूरी दुनिया में एक बार फिर कोविड संक्रमितों की संख्या बढ रही है. जिसके चलते अंतरराष्ट्रीय उडानों के जरिये राज्य के विमानतलों पर पहुंचने वाले यात्रियों की अनिवार्य तौर पर कोविड जांच की जा रही है. इसके तहत महाराष्ट्र के पुणे, मुंबई व नागपुर इन तीन अंतरराष्ट्रीय विमानतलों पर अब तक 12 यात्रियों में कोविड संक्रमण के लक्षण पाये जाने की पुष्टि हुई है. इन सभी मरीजों की फिलहाल जिनोम सिक्वेसिंग टेस्ट रिपोर्ट मिलना बाकी है.
बता दे कि, दुनिया पर एकबार फिर मंडरा रहे कोविड संक्रमण के खतरे को देखते हुए राज्य में विगत 24 दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय विमानतलों पर उतरने वाले यात्रियों की कोविड टेस्ट करनी शुरु कर दी है. जिसके पश्चात सोमवार 9 जनवरी की सुबह तक राज्य के तीन अंतरराष्ट्रीय विमानतलों पर 2 लाख 87 हजार 489 यात्री पहुंचे. जिनमें से 6 हजार 442 यात्रियों की आरटीफिशियल टेस्ट की गई और इसमें से 12 लोग कोविड संक्रमित पाये गए.
कहां से कितने मरीज?
जानकारी के मुताबिक इन 12 मरीजों में से मुंबई व पुणे के तीन-तीन तथा धामणगांव रेलवे (अमरावती), नई मुंबई, गोवा, तमिलनाडू, उत्तरप्रदेश व गुजरात से वास्ता रखने वाले एक-एक अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्री का समावेश है. इन सभी संक्रमितों के थ्रोट स्वैब सैम्पलों को जिनोम सिक्वेसिंग टेस्ट के लिए राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्था की प्रयोगशाला के पास भिजवाया गया है. जहां से अभी रिपोर्ट मिलना बाकी है.

 

Related Articles

Back to top button