अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा से गुजरने वाली 12 ट्रेनों को नहीं है स्टॉपेज

सभी एक्सप्रेस ट्रेन है साप्ताहिक

* बढने लगी स्टॉपेज की मांग
अमरावती/दि.17- मुंबई, पुणे, शिर्डी व गुजरात की तरफ बडनेरा रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली 12 एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टॉपेज देने की मांग जिले के नागरिकों व्दारा की जाने लगी है. यह सभी एक्सप्रेस टे्रन साप्ताहिक है. इन ट्रेनों को बडनेरा में स्टॉपेज देने पर नागरिकों को जाने में सुविधा होगी और रेलवे विभाग के राजस्व में मुनाफा होगा.
पिछले काफी समय से शहर समेत जिले के नागरिकों व्दारा की जा रही मांग को देखते हुए नागपुर-मुंबई दुरांतो ट्रेन को बडनेरा में स्टॉपेज दिया गया. यह ट्रेन नागपुर से रात 10.40 बजे छूटने के बाद मुंबई सुबह 7.45 बजे पहुंचती है. इस दुरांतो एक्सप्रेस में 960 यात्रियों को बैठने की सुविधा है. जब से इस ट्रेन को बडनेरा में स्टॉपेज मिला है तब से अमरावती जिले समेत यवतमाल, वाशिम और अकोला जिले के नागरिक भी बडनेरा से इस एक्सप्रेस ट्रेन से मुुंबई के लिए सफर करते हैं. बडनेरा से करीब इस ट्रेन में 450 यात्री सफर करते है. इस कारण बडनेरा स्टॉपेज देने पर रेलवे विभाग का फायदा ही हुआ है. बडनेरा से यात्रियों की आवाजाही की भीड को देखते हुए बडनेरा से सप्ताह में एक बार गुजनेवाली इसी तरह की 12 एक्सप्रेस ट्रेनों को भी स्टॉपेज देने की मांग यात्रियों व्दारा की जाने लगी है. इस संबंध में जल्द ही नागरिक सांसद नवनीत राणा और राज्यसभा सदस्य डॉ. अनिल बोंडे को ज्ञापन सौंपने वाले हैं.

* इन ट्रेनों को नहीं है बडनेरा में स्टॉपेज
जिन 12 साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेनों का बडनेरा में स्टॉपेज नहीं है उनमें लोकमान्य तिलक टर्मिनल-पुरी (ट्रेन नं. 22866), सूरत-पुरी एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 22828), शिर्डी-पुरी एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 20852), मुंबई-गुहाटी कर्मभूमि एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 22512), हावडा-पुणे हमसफर एक्सप्रेस, हावडा-पुणे दुरांतो एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 12222), हावडा-मुंबई दुरांतो एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 12261), भूवनेश्वर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 12880), हावडा-शिर्डी एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 22894), पुरी-गांधीधाम एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 12994), पुरी-शिर्डी एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 20857) और नागपुर-पुणे हमसफर एक्सप्रेस (ट्रेन नं. 22142) का समावेश है.

Related Articles

Back to top button