मुख्य समाचारविदर्भ

पहले ही दिन 1200 लक्ष्यवेधी

10 हजार प्रश्न मिले

* शीतसत्र हेतु विधानभवन में कामकाज आरंभ
नागपुर/दि.13 – विधानमंडल के शीतकालीन अधिवेशन हेतु सोमवार को यहां सचिवालय शुरु हो गया. पहले ही दिन विभिन्न पक्षों के विधायकों ने 1200 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव हेतु नोटिस दी हैं. प्रश्नकाल के लिए 10 हजार से अधिक प्रश्न उठाए जा रहे हैं. विधायकों की सक्रियता से लगता है कि 19 दिसंबर से शुरु हो रहा मात्र 12 दिनों का सत्र गरमागर्म रहेगा.
* विधानसभा में 887
सदन की बात की जाए तो विधानसभा हेतु 887 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव दिए गए हैं. जबकि प्रश्नोें की संख्या 6847 हैं. उच्च सदन अर्थात विधान परिषद में 330 लक्ष्यवेधी और 3010 प्रश्न उपस्थित किए जा रहे हैं. सभी दलों के विधायकों ने ढेर सारे मुद्दे ध्यानाकर्षण तथा सवालों के जरिए रखे हैं.
* अवैध उत्खनन
समृद्धि महामार्ग के लिए ठेकेदार व्दारा किए गए अवैध उत्खनन का मुद्दा भी विधान मंडल में गूंजने की संभावना हैं. सूत्रों की माने तो इस बारे में दोनों सदनों के सदस्यों ने ध्यानाकर्षण तथा प्रश्न पेश किए हैं.
* तैनात गार्ड, जांच शुरु
विधान मंडल परिसर की सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा वहां के सुरक्षा गार्डो ने संभाल लिया है अब पहचानपत्र की जांच और नाम दर्ज कर प्रवेश दिया जा रहा.
* विदर्भ की समस्याएं
विपक्ष के नेता अजीत पवार ने विदर्भ से जुडी समस्याओं पर अधिक जोर दिया हैं. उनका कार्यालय यहां सक्रिय हो गया. पवार की तरफ से विदर्भ के प्रश्नों की जानकारी भी मांगी गई हैं वह सदन में उपस्थित की जाएगी.

Related Articles

Back to top button