अमरावतीमुख्य समाचार

1253 पुलिस के पास ड्राईविंग लाईसेंस ही नहीं थे

रस्ता सुरक्षा अभियान का हुआ समापन

  • पिछले माह मंथन हॉल में कैम्प लेकर दिलवाया गया लाभ

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१६ – अमरावती जिला ग्रामीण पुलिस विभाग में कार्यरत 1253 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के पास ड्राईविंग लाईसेंस ही नहीं थे. आखिर रस्ता सुरक्षा अभियान से पहले दिसंबर 2020 में ग्रामीण पुलिस के मंथन हॉल में एक विशेष शिविर का आयोजन किया गया था और उसमें 851 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को दुपहिया व फोरव्हीलर वाहन चलाने का लर्निंग लाईसेंस दिलवाया गया तथा शेष 402 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों ने स्वयं प्रादेशिक परिवहन कार्यालय में जाकर ड्राईविंग लाईसेंस निकाले, इस तरह की जानकारी आज जिला ग्रामीण पुलिस अधिक्षक डॉ.हरि बालाजी एन ने पत्रकारों को दी.
अमरावती जिले में दुर्घटना का प्रमाण बढ रहा है. उसमें इससे पहले कई बार पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों की सडक दुर्घटना में मौत हो गई. जिसमें यह बात निदर्शन में आयी थी. कुछ पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों के पास ड्राईविंग लाईसेंस नहीं रहने से उनके परिवार को किसी भी प्रकार के दुर्घटना बीमा का लाभ नहीं मिल पाया. इस बात की जानकारी जिला ग्रामीण पुलिस अधिक्षक डॉ.हरि बालाजी एन को दी गई. उन्होंने प्रादेशिक परिवहन अधिकारी के साथ चर्चा कर दिसंबर 2020 में मंथन हॉल में एक विशेष ड्राईविंग लाईसेंस कैम्प का आयोजन किया गया था. जिसमें 851 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों ने ड्राईविंग लाईसेंस निकाले तथा शेष 402 पुलिस कर्मियों ने स्वयं प्रादेशिक परिवहन में जाकर लाईसेंस निकाले. इस समय पत्रकार परिषद में अमरावती के विशेष पुलिस महानिरीक्षक चंद्रकिशोर मीना, जिला ग्रामीण पुलिस निरीक्षक हरि बालाजी एन, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी राजाभाऊ गिते व उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी प्रशांत देशमुख उपस्थित थे.

  • तहसील स्तर पर हर महिने होंगे कैम्प

लर्निंग लाईसेंस की अवधि 6 महिने तक की रहती है इस कारण प्रादेशिक परिवहन कार्यालय अमरावती का तहसील स्तर का हर महिने में कैम्प आयोजित किया जा रहा है. उनके कैम्प की तारीख निहाय सूची थाना प्रभारी को भेजी गई है. इस कैम्प में जाकर जिन कर्मचारियों ने अब लर्निंग लाईसेंस निकाले है उन्होंने वह परमनंट करने का आह्वान भी उन्होंने किया.

  • जिले में 576 टैक्सी चालकों के पास नहीं है लाईसेंस

जिले में बडी संख्या में कालीपिली टैक्सी व आटो में यात्री यातायात की जाती है. इस तरह की यात्री यातायात करने वाले 576 वाहन चालकों के पास ड्राईविंग लाईसेंस ही न रहने की सनसनीखेज जानकारी सामने आयी है. जिला ग्रामीण पुलिस अधिक्षक ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को सूचित किया है कि उनके थाना क्षेत्र में यात्री यातायात करने वाले वाहन चालकों की सूची तैयार करें. जिनके पास ड्राईविंग लाईसेंस नहीं है, उन्हें ड्राईविंग स्कूल से प्रशिक्षण लेकर उनके व्दारा ऑनलाइन प्रक्रिया पूर्ण कर यह लाईसेंस निकालने के निर्देश दिये है.

Related Articles

Back to top button