अमरावतीमुख्य समाचार

बेस्ट हॉस्पिटल में तोडफोड करनेवाले १३ नामजद

सामूहिक हमला, मारपीट, धमकी देने के साथ ही महाराष्ट्र वैद्यकीय सेवा व्यक्ति अधिनियम के तहत अपराध दर्ज

अमरावती/दि. 19  – स्थानीय वलगांव रोड पर स्थित डॉ. सोहेल बारी के बेस्ट हॉस्पिटल में हंगामा कर तोडफोड करने के मामले में गाडगेनगर पुलिस ने मृत महिला के रिश्तेदार नियोजोद्दीन, मेरामोद्दीन (दोनों अचलपुर निवासी)समेत यहां के राजनीतिक अलीम पटेल (चमन छावनी) इमरान खान (सुफियान नगर), अब्दुल्ला मौलाना, सैयद नसीम (हैदरपुरा) के साथ ही अमरावती बचाव कोविड फोर्स के किरण गुडधे और अचलपुर स्थित शोएब मेडिकल वाला समेत अज्ञात ४ से ५ लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किए है. बेस्ट हॉस्पिटल के डॉ. अदनान अब्दुल गनी नुरानी की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है. डॉ. अदनान अब्दुल गनी ने थाने में दर्ज की. शिकायत में कहा कि बेस्ट हॉस्पिटल में ईलाज के लिए भर्ती रहनेवाली महिला की कोरोना के चलते कल सुबह मौत हो गई. अस्पताल की ओर से महिला की मृत्यु की जानकारी उसके रिश्तेदारों को दी गई. तब मृत महिला के रिश्तेदार और उनके साथ उपरोक्त आरोपियों ने महिला नर्सिंग स्टॉफ के साथ गाली गलौच कर गैर बर्ताव करते हुए अस्पताल में तोडफोड की और अस्पताल की बदनामी करने की धमकिया दी. शिकायत में अलीम पटेल और उसके कुछ साथियों पर आरोप है कि उन्होंने मृतक के रिश्तेदारों को भडकाने का काम किया और अस्पताल की महिला नर्स के मोबाइल पर कॉल कर उन्हें भी धमकाया. इस शिकायत के आधार पर गाडगेनगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा १४३,१४७, १४८,१४९, १०९, ३२३, ५०६, १८८, ४४८, २६९, २७०, २७१, २९१ तथा ५१ (ब) और आपदा व्यवस्था कानून २,३,४ साथी रोग अधिनियम १३५, सहकलम ४ तथा महाराष्ट्र वैद्यकीय सेवा व्यक्ति अमी संस्था अधिनियम २०१० के तहत अपराध दर्ज किए है.
जानकारी के अनुसार अचलपुर निवासी शबाना अंजुम नियाजोद्दीन (४२) और उनकी मां बशीदा खातून शेख हबीब (६०) को २७ मई को कोरोना बीमारी के चलते वलगांव रोड पर स्थित बेस्ट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. दोनों पर बेस्ट हॉस्पिटल में इलाज शुरू ही था कि कल बशीदा खातून शेख हबीब की ईलाज के दौरान मौत हो गई और उसके कुछ समय बाद अचानक शबाना अंजुम की तबियत गंभीर होती गई और आज सुबह ८ बजे के दौरान शबाना अंजुम नियाजोद्दीन की भी बेस्ट हॉस्पिटल में ईलाज के दौरान मौत हो गई. अस्पताल प्रशासन की ओर से शबाना अंजुम के मृत्यु की खबर उसके परिजनों को दी गई. इसी दौरान बशीदा खातून के बाद शबाना अंजूम की मौत होने की खबर सै.नियोजोद्दीन के रिश्तेदार और शहर के कुछ राजनीतिज्ञों को पता चली और सुबह मृत महिला के रिश्तेदार और कुछ राजनीतिज्ञ बेस्ट हॉस्पिटल में आ पहुंचे और शबाना अंजुम नियोजोद्दीन की मौत के लिए अस्पताल प्रशासन को जिम्मेदार ठहराने लगे थे. इसी दौरान वहां उपस्थित लोगों ने कर्मचारियों के साथ गाली गलौच करते हुए तोडफोड की. इस तरह का आरोप डॉ. अदनान अब्दुल गनी नुरानी ने गाडगेनगर थाने में दर्ज शिकायत में किया था.

  • बेस्ट हॉस्पिटल की जांच करने के जिलाधीश ने दिए आदेश

कल वलगांव रोड पर स्थित बेस्ट हॉस्पिटल में हुई तोडफोड के बाद अमरावती बचाव कोविड फोर्स के किरण पाटिल और समाजवादी पार्टी के इमरान अहमद खान ने जिलाधिकारी को एक निवेदन सौंपते हुए डॉ. सोहेल बारी द्वारा संचालित बेस्ट हॉस्पिटल को तत्काल सील करने, अस्पताल का ऑडिट करने तथा अस्पताल से सभी डॉक्टर पर मनुष्य वध का अपराध दर्ज करने व महात्मा फुले जन स्वास्थ्य योजना में हुए भ्रष्टाचार की जांच करने की मांग की थी. इस मांग को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने कल ही मनपा आयुक्त को पत्र देकर इस शिकायत के तहत बेस्ट हॉस्पिटल की विस्तृत जांच व कार्रवाई कर इस तरह की रिपोर्ट जिलाधिकारी कार्यालय को सौंपने के निर्देश दिए है.

 

alim-patel-amravati-mandal

  • डॉ.सोहेल बारी पर ३०४ का अपराध दर्ज करे

कल डॉ.सोहेल बारी के बेस्ट हॉस्पिटल में जो कुछ हुआ वो वहां के सीसीटीवी कैमरे में कैद है और पुलिस भी सामने थी. बेस्ट हॉस्पिटल के डॉक्टरों की गलती से मरीज की मौत हुई. इस कारण डॉ.सोहेल बारी पर दफा ३०४ के तहत अपराध दर्ज करना चाहिए. इस आशय का निवेदन हमने जिलाधिकारी को भी भेजा है. इस तरह का बयान अलीम पटेल ने दिया है. अलीम पटेल का कहना है कि अस्पताल में मरीज की तबियत गंभीर होने के बाद उसे या तो घर भेजा जाता है. या फिर सुपर कोविड अस्पताल में भेज देते है. फिलहाल डॉ. सोहेल बारी जो कुछ भी कर रहे है. वह सहानुभूति हासिल करने के लिए कर रहे है. सबसे पहले पुलिस ने डॉक्टर पर अपराध दर्ज करना चाहिए. लेकिन इस मामले में पुलिस की भूमिका पर भी हमें संदेह है. जितने शब्द शिकायत में नहीं उतनी धाराएं हम पर लगाई गई है. अगर वह धाराए गलत साबित हुई तो मैं एक करोड का मानहानि का मुकदमा दर्ज करूंगा. ऐसा अलीम पटेल ने कहा.

बेस्ट हॉस्पिटल के खिलाफ हमारे पास जो शिकायत प्राप्त हुई है. वह शिकायत जिला शल्य चिकित्सक के पास भेजी जायेगी. वहां से रिपोर्ट आने के बाद रिपोर्ट के अनुसार कार्रवाई होगी. इसके साथ ही अस्पताल की ओर से जो शिकायत मिली है उस पर हमने ८ व अन्य ४ लोगों पर मामले दर्ज किए है. इन सभी को गिरफ्तार किया जायेगा.
– आसाराम चोरमले,
 पुलिस निरीक्षक, गाडगेनगर

Related Articles

Back to top button