अमरावतीमुख्य समाचार

सामरा नगर से 13 वर्षीय बच्चे का अपहरण

महज एक घंटे के भीतर धरे गये 4 आरोपी

  • मां की सजगता व पुलिस की सतर्कता आयी काम

अमरावती/प्रतिनिधि दि.5 – स्थानीय राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत सामरा नगर निवासी 13 वर्षीय बच्चे का तीन से चार आरोपियों द्वारा चाकू की नोक पर अपहरण कर लिया गया. किंतु बच्चे की मां द्वारा दिखाई गई सजगता तथा राजापेठ थाना पुलिस की सतर्कता के चलते महज एक घंटे के भीतर अपहरणकर्ताओं को नवाथे चौक परिसर से हिरासत में लेते हुए बच्चे को उनके कब्जे से सही-सलामत छुडाया गया. जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक सामरा नगर परिसर निवासी अधिराज योगेश कथे की मां मंगलवार की सुबह काम के सिलसिले में कहीं बाहर गई थी और अधिराज घर में अन्य सदस्यों के साथ था. इस समय चार आरोपी कथे परिवार के घर में आये और चाकू की नोंक पर अधिराज को अगवा करते हुए बच्चे को दुपहिया पर बिठाकर फरार हो गए. बच्चे की अगवा होने की खबर पता चलते ही अधिराज की मां ने तुरंत राजापेठ थाने में पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज करायी और मामले की गंभीरता को समझते हुए राजापेठ थाने के डीबी स्कॉड ने तुरंत आरोपियों की तलाश आरंभ की. इस समय फिर्यादी महिला द्वारा अपने बच्चे के अपहरण का संदेह अपनी ही बहन व उसके बॉयफ्रेंड पर जताया गया. साथ ही पुलिस को बहन का मोबाईल नंबर भी दिया गया. जिसके बाद पुलिस ने उस नंबर पर फोन लगाकर बात की और आरोपी से बच्चा लौटाने हेतु कहा, लेकिन आरोपी ने पुलिस को धमकाना शुरू किया.
किंतु इस बातचीत और मोबाईल नंबर के आधार पर पुलिस ने अब ऑनलाईन तरीके से आरोपी के लोकेशन को खोजना शुरू किया, जो नवाथे परिसर में दिखाई दिया. पश्चात पुलिस ने नवाथे परिसर को खंगालना शुरू किया. इस समय अधिराज और तीन बदमाश एक दुपहिया पर जाते हुए अधिराज की मां को दिखाई दिये. जिसकी जानकारी उसने तुरंत पुलिस को दी और पुलिस ने फिल्मी स्टाईल से नवाथे परिसर से तीनों अपहरणकर्ताओं को पकडा. जिनके पास से पांच चाकू भी बरामद किये गये.
पूछताछ में पता चला कि, ये सभी आरोपी दो दुपहिया वाहनों पर सवार होकर सुरत से अमरावती आये थे. इन आरोपियों में अनिल धरमसिंह सरवाई (24), विशाल वसीम यादव (18), कुणाल विठ्ठल वटवाले और एक महिला का समावेश है.
पता चला है कि, अपहरण का यह मामला किसी पारिवारिक विवाद के चलते अंजाम दिया गया था तथा अपहृत बच्चा व अपहरणकर्ता महिला आपस में रिश्तेदार ही है तथा रिश्तेदारी में चल रही अदावत के चलते आपसी खुन्नसबाजी के तहत यह घटना घटित हुई. किंतु महज एक घंटे के भीतर इस पूरे मामले का पटापेक्ष हो गया तथा सभी आरोपी पुलिस के हत्थे चढे. यह कार्रवाई राजापेठ पुलिस स्टेशन के थानेदार पीआई मनीष ठाकरे के मार्गदर्शन में दुलाराम देवकर, अतुल संभे, अमोल खंडेझोड, दानिश शेख, रवि लिखितकर, राहुल ढेंगेकर, निलेश पोकले द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button