अमरावतीमुख्य समाचार

अभिजीत कावले व नारायण तलरेजा को 14 दिनों का एमसीआर

23 अक्तूबर तक रहेंगे सेंट्रल जेल में

  • होटल लॉर्डस में पेट्रोल छिडककर आग लगाने का मामला

अमरावती प्रतिनिधि/दि.9– विगत 31 दिसंबर 2019 के तडके 4 बजे 15 लीटर पेट्रोल छिडककर होटल लॉर्डस को जला देने के मामले में धरे गये दो आरोपी अभिजीत कावले व नारायण तलरेजा को आगामी 23 अक्तूबर तक 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश स्थानीय जिला अदालत द्वारा जारी किये गये है. इसके साथ ही दोनों आरोपियों को अदालत से सेंट्रल जेल रवाना कर दिया गया.
बता दें कि, होटल लॉर्डस में दस माह पूर्व लगी आग की वजह का खुलासा विगत शनिवार 3 अक्तूबर को उस समय हुआ, जब होटल के सीसीटीवी कैमेरा फुटेज रिकॉर्डिंग में दर्ज वीडियो फुटेज को देखने के बाद राजापेठ थाना पुलिस ने बडनेरा निवासी अभिजीत कावले को गिरफ्तार किया था और हिरासत में लिये जाते ही अभिजीत कावले ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए इस कांड में अपने साथ शामिल रहनेवाले नारायण तलरेजा सहित दो अन्य लोगोें के नाम पुलिस को बताये थे. इसके बाद रविवार की शाम पुलिस ने नारायण तलरेजा को भी हिरासत में लिया. पश्चात दोनों आरोपियों को सोमवार 5 अक्तूबर की दोपहर स्थानीय अदालत में पेश किया गया. जहां से इन दोनों को दो दिन के पीसीआर में भेजा गया. पीसीआर की यह अवधि बुधवार 7 अक्तूबर को खत्म हो रही थी. जिसके चलते दोनों आरोपियों को बुधवार की दोपहर एक बार फिर अदालत के सामने पेश करते हुए उनसे पूछताछ करने हेतु पीसीआर की अवधि बढाकर देने की मांग की गई. जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया तथा इन दोनों आरोपियों को और दो दिन पुलिस कस्टडी रिमांड में रखने का आदेश दिया. इस दूसरे पीसीआर की अवधि शुक्रवार 9 अक्तूबर को खत्म हुई. जिसके चलते शुक्रवार की दोपहर इन दोनों आरोपियों को एक बार फिर अदालत में पेश कर पुलिस ने उनकी पीसीआर अवधि बढाये जाने की दरख्वास्त की. इस समय बचाव पक्ष की दलिलों को ग्राह्य मानते हुए अदालत ने दोनों आरोपियों को पीसीआर की बजाय एमसीआर में रखने का आदेश जारी किया.
मिली जानकारी के मुताबिक विगत चार दिनों तक दो पीसीआर के दौरान की गई पूछताछ में इन दोनों आरोपियों ने इस कांड में अपने साथ शामिल अन्य दो-तीन लोगोें के नाम पुलिस को बताने के साथ ही पूरी घटना का सिलसिलेवार ब्यौरा भी बताया है. जिसके आधार पर पुलिस अन्य दो आरोपियों की तलाश शुरू की है. साथ ही घटनावाले दिन अभिजीत कावले की पीठ पर लदे काले बैग को भी बरामद कर लिया गया है. हालांकि घटनावाले दिन वारदात को अंजाम देने में प्रयुक्त कार अब भी बरामद होना बाकी है. साथ ही फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि, इस मामले के एक अन्य आरोपी द्वारा होटल को जलाने हेतु एक साथ 15 लीटर पेट्रोल कहां से खरीदकर लाया गया था. इस जानकारी को हासिल करने हेतु पुलिस वारदातवाले दिन घटनास्थल पर मौजूद तीसरे और चौथे आरोपी की भी सरगर्मी से तलाश कर रही है.

Related Articles

Back to top button