अन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

प्रापर्टी बिक्री में 15 प्रतिशत बढोतर

दशहरे पर मार्केट में रौनक

नागपुर/दि.25 – दशहरे के मुहूर्त पर प्रदेश में घर, ऑफिसेस की बिक्री में इस बार अच्छा रुझान रहा. निवेशकों ने भी बडे प्रमाण में बिक्री की. विकासकों ने उन्हें लुभावने ऑफर दिए. जिससे इस बार 15 प्रतिशत बढोतरी रहने की जानकारी विशेषज्ञ ने दी है. यह भी सामने आया है कि 36 प्रतिशत नए प्रकल्प इसी दौरान शुरु हुए हैं. आगामी दिवाली सीजन में यह रुख कायम रहेगा, ऐसा अनुमान है. क्रेडाई के सीओओ केवल वेलांभिया ने बताया कि और 4-5 प्रतिशत संपत्ति बिक्री बढोतरी का अंदाज है.
* निवेशकों की जोरदार खरीदी
नागपुर और विदर्भ परिसर में भी मुंबई की तरह अधिकांश प्रोजेक्ट की शुरुआत दशहरा-दिवाली का मुहूर्त देखकर हुई है. यह जानकारी मार्केट सूत्रों ने दी और बताया कि नवरात्रि से दशहरा दौरान 10 प्रतिशत अधिक मांग पिछले वर्ष की तुलना में रही. धनतेरस तक यह अनुमान कायम रहेगा. प्लॉट, फ्लैट, ऑफीस के साथ-साथ फार्महाउस की खरीदी पर जोर रहा. निवेशकों ने भी प्रॉपर्टी में पैसा लगाया है.
* बैंकों के ऑफर
घर खरीदी को प्रोत्साहन दिया जा रहा है. बैंको ने भी विविध ऑफर प्रदान किए हैं. जिसके कारण बिक्री में 20 से 25 प्रतिशत वृद्धि हुई है. विकासकों ने लॉटरी पद्धति से फोरव्हीलर और अन्य उपयोगी चीजों के ऑफर के साथ रेट में रियायत और पंजीयन में भी सुविधा दी है. इसका भी प्रॉपर्टी मार्केट को लाभ हुआ है. के्रडाई संस्था के अनुसार गत छह माह में हुुई बिक्री की तुलना में दशहरा, दिवाली की बिक्री सर्वाधिक है. आगे भी बिक्री में बढोतरी होगी.
* अच्छे ऑफर्स हाथोंहाथ
के्रडाई के अमरावती अध्यक्ष नीलेश ठाकरे ने बताया कि, अनेक विकासकों, बिल्डर्स ने अच्छे ऑफर्स दिए हैं. जिससे अमरावती के नए प्रकल्पों को लोगों ने हाथोंहाथ लिया है. यह क्रम धनतेरस, दिवाली तक जारी रहेगा, ऐसा अनुमान भी ठाकरे ने व्यक्त किया.

Related Articles

Back to top button