अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मोदी की सभा के लिए जिले से दी गई 150 बसें

संभाग से लगभग 700 बसे की गई आवंटित

* आज व कल लंबी दूरी वाली फेरियां रहेंगी बंद
* अमरावती से नागपुर व वरुड जैसे ट्रंक रुट पर फेरियां घटाई गई
* जिले सहित संभाग में विद्यार्थी फेरियों की संख्या पर नहीं होगा कोई असर
अमरावती/दि.27 – कल यवतमाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशालकाय जनसभा होने जा रही है. जहां पर पीएम मोदी द्वारा बचत गट की महिलाओं को संबोधित किया जाएगा. इस आयोजन में बचत गट की 5 लाख महिलाओं सहित समूचे संभाग के भाजपा पदाधिकारियों द्वारा हिस्सा लिया जाएगा. जिन्हें लाने ले जाने हेतु प्रशासन द्वारा समूचे राज्य से हजारों सरकारी बसों को अपनी सेवा में अधिग्रहित किया गया है. इसके तहत अमरावती जिले से राज्य परिवहन निगम की 150 बसों को यवतमाल भेजा जा रहा है. वहीं अमरावती प्रादेशिक यानि संभाग के अकोला, बुलढाणा, वाशिम व यवतमाल से करीब 700 बसे पीएम मोदी की जनसभा में लोगों को लाने-ले जाने के काम हेतु लगाई गई है. जिसके चलते अमरावती जिले व संभाग सहित समूचे राज्य में अगले 48 घंटे तक सरकारी बसों की नियमित फेरियों का नियोजन काफी हद तक गडबडा हुआ रहेगा तथा सरकारी बसों के जरिए एक स्थान से दूसरे स्थान आना-जाना करने वाले लोगों को बसों का इंतजार करते हुए काफी हद तक समस्याओं व दिक्कतों का सामना करना पडेगा.
इस संदर्भ में जानकारी हेतु संपर्क किये जाने पर राज्य परिवहन निगम के अमरावती विभागीय नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने दैनिक अमरावती मंडल को बताया कि, अमरावती जिले के 8 आगारों में रापनि की कुल 350 बसें है. जिसमें से पीएम मोदी की सभा हेतु 150 बसे मांगी गई है. इन 150 बसों को आज दोपहर बाद से यवतमाल भेजने का काम शुरु किया गया. वहीं इससे पहले इन बसों की सुबह वाली पूर्व नियोजित फेरियों को पूरा कर लिया गया. आज शाम तक इन सभी 150 बसों के यवतमाल चले जाने के बाद कल दिन भर के दौरान शेष 200 बसों के जरिए विभिन्न रुटों पर यात्रियों को आवाजाही की सुविधा प्रदान की जाएगी. वहीं 29 फरवरी की सुबह तक यवतमाल भेजी गई सभी बसे वापिस लौट आएंगी. जिसके बाद 29 फरवरी से सभी मार्गों पर बसों की फेरियां पूर्ववत हो जाएगी.
अमरावती विभाग से 150 बसों को यवतमाल भेजे जाने की वजह से आज शाम और कल दिन भर होने वाली दिक्कतों के बारे में पूछे जाने पर रापनि के विभाग नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने दैनिक अमरावती मंडल को बताया कि, आज व कल अमरावती से पुणे, नाशिक व पंढरपुर जैसी लंबी दूरी वाली बसों की फेरियां बंद रहेंगी. वहीं नागपुर, वरुड व परतवाडा जैसे ट्रंक रुट पर थोडे-थोडे अंतराल पर छुटने वाली फेरियों की संख्या को घटा दिया गया है. साथ ही जिले के ग्रामीण इलाकों में चलाई जाने वाली विद्यार्थी फेरी वाली बसों की संख्या को यथावत रखा गया है. विभाग नियंत्रक नीलेश बेलसरे के मुताबिक अमरावती विभाग यानि जिले में रापनि बसों की रोजाना 1800 फेरियां शेड्यूल्ड है. जिनमें से 1200 से 1300 फेरियां विद्यार्थी फेरी के तौर पर शेड्यूल्ड है. इन विद्यार्थी फेरियों पर अगले दो दिन के दौरान कोई फर्क नहीं पडेगा, बल्कि जिलांतर्गत फेरियां बदस्तूर चलती रहेगी. इसी बातचीत के दौरान विभाग नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने दैनिक अमरावती मंडल को बताया कि, पीएम मोदी के दौरे हेतु समूचे राज्य से राज्य परिवहन निगम की बसे भेजी जा रही है. जिसके तहत अमरावती जिले से 150 बसे दी गई है. इसके अलावा अकोला, यवतमाल, वाशिम व बुलढाणा जिलों की बसों को मिलाकर संभाग से लगभग 700 बसें यवतमाल की सभा हेतु प्रशासन को उपलब्ध कराई जा रही है. जिसके चलते आज व कल संभाग के सभी जिलों से लंबी दूरी वाली फेरियां बंद रहेगी और 29 फरवरी से स्थिति पूरी तरह सामान्य हो जाएंगी.

* नांदेड से भी यवतमाल आएगी 275 बसें
पीएम मोदी के कल 28 फरवरी को होने वाले यवतमाल दौरे के मद्देनजर लोगों को लाने-ले जाने हेतु नांदेड विभागीय कार्यालय ने 275 बसों का नियोजन किया है और यह सभी बसें आज 27 फरवरी की दोपहर 2 बजे तक यवतमाल विभाग के आगार में पहुंचा भी दी गई है, ऐसी जानकारी नांदेड का आगार व्यवस्थापक अशोक चव्हाण द्वारा दैनिक अमरावती मंडल को दी गई.

Related Articles

Back to top button