अमरावतीमुख्य समाचार

ऑटो रिक्षाचालकों को दिया गया १५०० रुपए सानुग्रह अनुदान

पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकुर के हाथों शुभारंभ

अमरावती/दि.७ – कोरोना पृष्ठभूमि पर ऑटो रिक्क्षा लाईसेंसधारकों को १५०० रुपए अनुदान दिया जा रहा है. कोरोना काल में संचारबंदी के चलते दुर्बल समूहों को विविध प्रकार की सहायता देने का प्रयास राज्य सरकार की ओर से किया जा रहा है. इस योजना में पात्र लाईसेंसधारकों से आवेदन कर सानुग्रह अनुदान का लाभ लेने का आह्वान राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने किया.
सानुग्रह अनुदान वितरण का शुभारंभ पालकमंत्री एड. ठाकुर के हाथों सोमवार को किया गया. इस समय वे बोल रही थीं. इस दौरान ऑटो रिक्षाचालक अनिल कदम, मो. एजाज नासीर व प्रशांत खांडे को अनुदान वितरित किया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी शैलेश नवाल, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविशांत पंडा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.
पालकमंत्री ठाकुर ने कहा कि कोविड काल में विविध क्षेत्रों के सामने अनेक दिक्कतें आयी है. उन दिक्कतों को दूर करने के लिए विविध योजना-उपक्रमों को सरकार की ओर से अमंल में लाया जा रहा है. जिन ऑटो रिक्शा चालकों ने अब तक सानुग्रह अनुदान के लिए आवेदन नहीं किए है. उन्होंने तत्काल आवेदन भरने चाहिए. प्रशासन ने यह प्रक्रिया गति से चलानी चाहिए ताकि कोई भी वंचित ना रहे.
अमरावती विभाग में कुल 13 हजार 208 ऑटों का पंजीयन किया गया है. इनमें अमरावती जिले में 5 हजार 815 रिक्षा, बुलडाणा में 925 रिक्षा, यवतमाल में 1123, अकोला में 4 हजार 443 रिक्षा व वाशिम में 902 रिक्षा पंजीबद्ध है. इनमें से अमरावती से 2189, बुलडाणा से 619, यवतमाल से 559, अकोला से 2703, वाशिम से 143 कुल 6 हजार 213 आवेदन प्राप्त हुए है. अमरावती संभाग के 4 हजार 193 आवेदन मंजूर किए गए है. जबकि शेष आवेदनों पर प्रक्रिया चल रही है. यह जानकारी आरटीओ अधिकारी ने दी. परिवहन टैक्स वसूली अधिकारी विजय गावंडे ने सभी ऑटो रिक्षा लाईसेंसधारकों से ऑनलाईन पद्धति से आवेदन भरकर सानुग्रह अनुदान का लाभ लेने का आह्वान किया है.

Related Articles

Back to top button