अमरावतीमुख्य समाचार

16 चायना मांजे के चरक जब्त

गाडगे नगर डिबी स्क्वॉड की कार्रवाई

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१४ – प्रतिबंधित होने के बावजूद भी चायना मांजे की बिक्री शहर में हो रही है. जिसके चलते सीपी डॉ.आरती सिंह के निर्देशों पर चायना मांजा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरु किया गया है. इसी कडी में गुरुवार को गाडगे नगर पुलिस के डिबी स्क्वॉड की टीम ने शेगांव-रहाटगांव रोड पर चलाये जा रहे पतंग स्टॉल पर छापामार कार्रवाई करते हुए 16 चायना मांजे के चरक जब्त किये. वहीं मांजा विक्रेता को हिरासत में लिया.
मिली जानकारी के अनुसार शेगांव-रहाटगांव रोड पर गुरुवार की सुबह एक पतंग का स्टॉल लगा हुआ था. यह पतंग का स्टॉल शेगांव निवासी आदित्य उकीनकर चला रहा था. यहां के पतंग स्टॉल पर चायना मांजा मिलने की खबर गाडगे नगर पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मनीष ठाकरे को मिली. जिसके बाद पुलिस निरीक्षक मनीष ठाकरे अपने डिबी पथक के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और 16 चायना मांजे के चरक जब्त किये. जिनका मूल्य 2500 रुपए आंका गया है. पुलिस ने चायना मांजा विक्रेता अनिल उकीनकर को हिरासत में लिया. यह कार्रवाई सीपी डॉ.आरती सिंह, डीसीपी यशवंत सोलंके के मार्गदर्शन में गाडगे नगर थाना क्षेत्र के पीआई मनीष ठाकरे के नेतृत्व में डिबी स्क्वॉड के शेखर गेडाम, सतीश देशमुख, अनिल तायडे, उमेश उईके, रोशन वर्‍हाडे व दिगंबर चव्हाण ने की.

  • शहर में चायना मांजा पकडने की कवायद तेज

पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में आने वाले थाना परिसरों में चायना मांजा की बिक्री अवैध रुप से की जा रही है. आयुक्ताल के सभी थाना की विशेष पुलिस टीम व्दारा अपने-अपने दायरे में आने वाले परिसरों में कडाई से जांचपडताल करते हुए चायना मांजा पकडने की कवायद तेज कर दी गई है. बता दे कि चायना मांजा पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है. पतंग उडाते समय चायना मांजे का इस्तेमाल करना काफी घातक साबित होता है. चायना मांजे की चपेट में आने से आसमान में उडने वाले पंछियों की जान जाने व वाहन धारकों के गले चिरने की भी घटनाएं सामने आती है. इसलिए चायना मांजे का उपयोग करने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. बावजूद इसके अवैध रुप से चायना मांजा बेचा जा रहा है. जिसके चलते पुलिस विभाग की ओर से चायना मांजा पकडने की कार्रवाई आरंभ की गई है.

Related Articles

Back to top button