महाराष्ट्रमुख्य समाचार

शिक्षक सेवक को 16 हजार

सभी केंद्र प्रमुख पद भर्ती का भी एलान

* दीपक केसरकर ने राज्य अधिवेशन में दिए संकेत
रत्नागिरी/दि.16- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हस्ते आज यहां अध्यापकों के 17वें राज्य अधिवेशन का उद्घाटन किया गया. शिंदे ने अध्यापकों को समाज के लिए महत्वपूर्ण बताया और उनके हित में अनेक निर्णय करने की तैयारी दर्शायी. वहीं सीएम की उपस्थिति में प्रदेश के शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने सभी केंद्र प्रमुख पद की भर्ती की घोषणा कर दी. ऐसे ही शिक्षक सेवक को 16 हजार रुपए वेतन देने का भी एलान कर कहा कि, गुरुजी को अपनी गाडी पर टीआर लिखने की छूट रहेगी. इस पर अभी विचार शुरु है.
* विद्यार्थियों को मुफ्त गणवेश
केसरकर ने कहा कि, अब ओपन केटेगिरी के विद्यार्थियों को भी नि:शुल्क गणवेश दिया जाएगा. उन्होंने शिक्षकों पर काम का बोझ कम करने अशैक्षणिक कार्य हटाने के जीआर का जिक्र किया. अध्यापकों की तनख्वाह समय पर देने का प्रयत्न रहेगा. उसी प्रकार बच्चों के लिए शालाओं के प्रसाधन की साफ-सफाई का जिम्मा ग्राम पंचायत पर रहेगा. प्रसाधन एवं कम्पाउंड के लिए 590 करोड का प्रावधान किया गया है.
* सीएम का भावना प्रधान संबोधन
मुख्यमंत्री शिंदे ने भावना प्रधान संबोधन किया. उन्होंने कहा कि, माता-पिता के बाद गुरुजनों का जीवन में आदर और स्थान है. जिस प्रकार कुंभार मिट्टी का आकार देता है, वैसे ही अध्यापक जीवन सवार देते हैं. अध्यापकों को समय पर शाला में पहुंचने के लिए उनके वाहन पर टीआर लिखने का विचार शुरु है. सीएम ने 30 हजार रिक्त पदों की भर्ती का एलान करते हुए कहा कि, कितनी भी तकनीक आ जाए, अध्यापकों की जगह कोई नहीं ले सकता. शिंदे ने कहा कि, उनकी सरकार आनन-फानन में निर्णय करने वाली सरकार हैं.

Related Articles

Back to top button