अमरावतीमुख्य समाचार

जिले में पहुंची 18 मोबाईल वैक्सीन वैन

महापारेषण के सीएसआर फंड से आये अत्याधुनिक वाहन

  •  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर उपलब्ध कराये जायेंगे

  • अब ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंचाया जायेगा टीकाकरण अभियान

अमरावती/प्रतिनिधि दि.21 – महापारेषण कंपनी के सीएसआर फंड से अमरावती जिला परिषद स्वास्थ्य विभाग को मोबाईल टीकाकरण वैन के तौर पर 18 अत्याधुनिक वाहन उपलब्ध कराये गये है. इन वाहनों को तहसील सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के स्तर पर तैनात किया जायेगा और इन वाहनों के जरिये गांव-गांव तक टीकाकरण अभियान को पहुंचाया जायेगा.
बता दें कि, विगत 16 जनवरी से अमरावती जिले में कोविड प्रतिबंधात्मक टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रोें में टीकाकरण केंद्र की सुविधा उपलब्ध करायी गई है. किंतु इसके बावजूद दुर्गम एवं सुदूर ग्रामीण इलाकों के लोगबाग टीकाकरण केंद्रों तक नहीं पहुंच पाते. साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में टीकाकरण को लेकर काफी गलतफहमिया भी होती है. ऐसे में टीकाकरण को लेकर जनजागृति अभियान चलाने और टीकाकरण अभियान में ग्रामीण क्षेत्र के अधिक से अधिक नागरिकों को शामिल करने के काम में मोबाईल टीकाकरण वैन बेहद कारगर साबित होगी.
विदर्भ सहायता समिती की पहल के चलते अमरावती जिला स्वास्थ्य महकमे को उपलब्ध कराये गये ये सभी 18 वाहन जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिलीप रणमले के सुपुर्द किये गये है. जिन्होंने वाहनों की देखरेख, आवंटन व संचालन का जिम्मा स्वास्थ्य विभाग के कनिष्ठ सहायक सुभाष पाटील को सौंपा है.

Related Articles

Back to top button