अकोलामुख्य समाचार

१८ हजार बिजली ग्राहकों की आपूर्ति खंंडित

४२ करोड रुपयों का बकाया

अकोला/दि.१८ – बार-बार आह्वान कर उपयोग में लायी गए बिजली बिल की बकाया रकम भरने के लिए टालमटोल करनेवाले महावितरण के अकोला, बुलढाणा और वाशिम इन तीन जिलों के १८ हजार बिजली ग्राहकों को झटका देते हुए महावितरण ने उनकी बिजली आपूर्ति खंडित किया गया है. बिजली आपूर्ति खंडित किए गए बिजली ग्राहकों पर ४२ करोड रुपयों का बकाया है.
यहां बता दें कि 10 हजार रुपयों से अधिक रकम बकाया रहनेवाले बिजली ग्राहक महावितरण के रडार पर है. बकायाधारक बिजली ग्राहकों की बिजली आपूर्ति खंडित करने की मुहिम अकोला, बुलढाणा और वाशिम जिले में शुरू किया गया है. अकोला, बुलढाणा और वाशिम जिले में 53 हजार 390 बिजली ग्राहकों पर 113 करोड 66 लाख रुपयों का बकाया है. इनमें अकोला जिले के 20 हजार 415 बिजली ग्राहकों पर ४४ करोड ११ लाख रुपए, बुलढाणा जिले के सर्वाधिक २५ हजार ५८७ ग्राहकों पर ५१ करोड ७६ लाख रुपए, वाशिम जिले में ७ हजार ३८८ बिजली ग्राहकों पर १७ करोड ७९ लाख रुपयों का बकाया है. अकोला शहर उपविभाग क्रमांक एक के ३७१२ बिजली ग्राहकों पर ८ करोड ५३ लाख रुपयों का बकाया था. इनमें से ७१६ ग्राहकों की बिजली आपूर्ति खंडित की गई. इन ग्राहकों पर २ करोड २१ लाख रुपयों का बकाया है. अकोला शहर उपविभाग 2 और 3 में क्रमश: 2149 और 1488 बिजली ग्राहकों पर ११ करोड २६ लाख रुपयों का बकाया है. इनमें से उपविभाग क्रमांक २ में ४८६ ग्राहकों पर ११ करोड २६ लाख रुपयों का बकाया है और उपविभाग क्रमांक ३ में ४९७ बिजली ग्राहकों की बिजली आपूर्ति खंडित की गई. इन ग्राहकों पर ११ करोड २६ लाख रुपयों का बकाया है. अकोला ग्रामीण उपविभाग में ६६ बिजली ग्राहकों पर १ करोड ५१ लाख रुपयों का बकाया रहने से बिजली आपूर्ति खंडित की गई है. बालापुर उपविभाग में ३८९ बिजली ग्राहक, बार्शी टाकली उपविभाग में ४२२ बिजली ग्राहकों, मूर्तिजापुर उपविभाग में ४६८ बिजली ग्राहकों की बिजली आपूर्ति खंडित की गई है.

  • एक ही दिन में ९५८ घरों की बिजली काटी

गुरुवार १६ सितंबर को एक ही दिन में अकेले अकोला जिले में ९५८ घरों की बिजली आपूर्ति खंडित की गई. बकायादार बिजली ग्राहकों की सुविधा हेतू महावितरण की ओर से जिले के सभी उपविभागीय कार्यालयों के स्थलों पर बिजली बिल भरने की सुविधा उपलब्ध कराकर दी गई है.

Related Articles

Back to top button